Saturday, September 21, 2024
featured

ऋषि कपूर इन दिनों इस बात पर सोशल मीडिया पर हो रहे ट्रोल…

SI News Today

IPL 11 के लिए शनिवार और रविवार को बेंगलुरु में ऑक्शन की प्रक्रिया पूरी हुई। इस ऑक्शन में आईपीएल 11 की आठ टीमों ने खिलाड़ियों को ऑक्शन के जरिए खरीदा। इस नीलामी में अभी तक सबसे ज्यादा कीमत पर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स बिके हैं। स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 12.50 करोड़ रुपए में खरीदा। वहीं भारतीय खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा कीमत जयदेव उनदकट की लगी। उनदकट को भी राजस्थान रॉयल्स ने 11.50 करोड़ में खरीद अपनी टीम में शामिल किया। आईपीएल के लिए इस नीलामी के बीच बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर ने कुछ ऐसा कह दिया कि सोशल मीडिया में ट्रोल होने लगे। लोग उनसे पूछने लगे कि सर आज सुबह-सुबह ही लगा ली है क्या?

दरअसल हुआ ये कि ऋषि कपूर ने आईपीएल ऑक्शन पर अपनी बात रखते हुए कहा कि इस नीलामी में आखिर महिला क्रिकेटर्स क्यों नहीं हैं। हमें लैंगिक मदभेद को भुलाकर पुरुषों के साथ ही महिला खिलाड़ियों को भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चाहिए। या फिर ऐसा तो नहीं है कि पुरुष कुछ ज्यादा कठिन खेल खेलते हैं?

ऋषि कपूर अपने इस ट्वीट के लिए ट्रोल होने लगे। लोग लिखने लगे कि नीलामी देख आपकी अग्निपथ याद आ गई जिसमें आप लड़कियों की नीलामी करते थे। लोगों ने ये भी लिखा कि लड़कों के साथ लड़कियों का खेलना थोड़ा मुश्किल है, आप ऐसे टूर्नामेंट को स्पॉन्सर क्यों नहीं करते जिसमें लड़कियां खेल सके।

आपको बता दें कि आईपीएल का 11वां सीज़न 7 अप्रैल से शुरू हो रहा है। इस बार प्रतिबंध हटने के बाद दो साल बाद एक बार फिर से राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं। दोनों टीमों पर सट्टेबाजी के आरोप लगे थे जिसके बाद इन्हें आईपीएल से बाहर कर दिया गया था। लेकिन इस बार एक बार फिर से ये दोनों टीमें आईपीएल 11 में अपना दम दिखाते नजर आएंगी।

SI News Today

Leave a Reply