Saturday, September 21, 2024
featuredमध्यप्रदेश

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, करे आवेदन…

SI News Today

मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (MPPSC) ने 12 दिसंबर 2017 को असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। लगभग 2968 रिक्त पदों पर बहाली होनी है। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 24.01.17 थी, लेकिन इसे बढ़ाकर अब 1 मार्च 2018 कर दिया गया है। ऐसे में, अब नौकरी के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आवेदन के लिए ज्यादा समय मिलेगा। अगर आप भी इच्छुक हैं तो जल्दी आवेदन करें। एक बार फिर से बताते हैं आपको नियुक्तियों से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें।

चयनित उम्मीदवारों का प्रतिमाह पे-स्केल 15600-39100 रुपए होगा। इसके साथ ही 6000 रुपए का ग्रेड पे भी मिलेगा। शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो आवेदक का मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से न्यूनतम 55 फीसदी मार्क्स के साथ पोस्ट ग्रैजुएट और नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट पास होना अनिवार्य है।

आवेदकों के लिए आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। सिर्फ 21 से 28 वर्ष की उम्र के व्यक्ति ही आवेदन कर सकते हैं। यह आयु सीमा मध्य प्रदेश से बाहर के निवासियों के लिए है। वहीं, मध्य प्रदेश के निवासियों के लिए आयु सीमा 21 से 40 वर्ष है। उम्मीवारों की नियुक्ति प्रिलिमिनरी परीक्षा, मेन परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगी। आवेदन करने के लिए मध्य प्रदेश के SC/ ST/ OBC श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपए की एप्लिकेशन फीस भरनी होगी। वहीं, अन्य श्रेणी और मध्य प्रदेश से बाहर के निवासियों के लिए एप्लिकेशन फीस 1000 रुपए है।

फीस आप ऑनलाइन नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड के जरिए भर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको वेबसाइट www.mponline.gov.in पर लॉगइन करना होगा। या फिर आप www.mppsc.com या www.mppsc.nic.in पर भी विजिट कर सकते हैं। इसके अलावा, नियुक्तियों से संबंधित अधिक जानकारी भी आप इन वेबसाइट्स से हासिल कर सकते हैं।

SI News Today

Leave a Reply