Saturday, September 21, 2024
featuredलखनऊ

अमौसी एयरपोर्ट पर उड़ान से पहले विमान का इंजन हुआ फेल: लखनऊ

SI News Today

Flight engine flight fails to fly before Amausi Airport: Lucknow

लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर शुक्रवार को बड़ा हादसा होने से टल गया. यहां एयरपोर्ट से उड़ान भरने से पहले ही इंडिगो के एक विमान का इंजन फेल हो गया. इंजन फेल होते ही हड़कंप मच गया. घटना के बाद पायलट ने विमान को उड़ान भरने से रोक दिया. साथ ही इस घटना की जानकारी यात्रियों को नहीं दी गई. जब विमान में बैठे यात्रियों को घटना की जानकारी हुई और विमान की उड़ान में देरी होने लगी तो उन्‍होंने विमान के अंदर ही जमकर हंगामा काटा. विमान में बैठे यात्रियों के मुताबिक उन्‍हें जानकारी नहीं दी गई विमान को रोक दिया गया. इससे उन्‍हें अंदर गर्मी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा. हालांकि इंजन की मरम्‍मत करके विमान को 11:45 बजे के करीब मुंबई के लिए रवाना कर दिया गया. घटना पर इंडिगो के मैनेजर का कहना है कि यह केवल तकनीकी खराबी थी. एयरपोर्ट निदेशक एके शर्मा ने बताया कि उसी विमान को ठीक करके मुंबई के लिए रवाना कर दिया गया है.

घटना शुक्रवार सुबह करीब 7:45 बजे अमौसी एयरपोर्ट पर हुई. लखनऊ से मुंबई जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट संख्‍या 6E-685 को उड़ान भरने के लिए तैयार किया गया. इस दौरान विमान के इंजन चलाए गए. लेकिन कुछ ही समय बाद विमान का एक इंजन फेल हो गया. इसके बाद पायलट से उड़ान रोक दी. घटना होने के बाद मौके पर मौजूद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. घटना की जानकारी एयरपोर्ट अफसरों को तो दे दी गई. लेकिन घटना के बारे में विमान में बैठे यात्रियों को नहीं बताया गया.

इंजन फेल होने से विमान की उड़ान में देरी होने लगी. इस पर यात्रियों ने विमान के अंदर ही हंगामा काटना शुरू कर दिया. यात्रियों को इस दौरान विमान के अंदर ही बैठे रहने के कारण गर्मी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा. हालांकि कुछ देर बाद ही इंडिगो की इंजीनियरिंग और तकनीकी टीम ने मौके पर पहुंचकर विमान का इंजन ठीक करने की कोशिश शुरू कर दी.

SI News Today

Leave a Reply