Friday, September 20, 2024
featuredदेश

स्मृति ईरानी: कांग्रेस की सत्ता में वापसी तो दूर, राहुल गांधी खुद अमेठी नहीं बचा पाएंगे!

SI News Today
Smriti Irani: Far from returning to power of Congress, Rahul Gandhi himself will not be able to save Amethi!

सत्ता में वापसी करने के कांग्रेस के दावे की खिल्ली उड़ाते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को दावा किया कि विपक्षी पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी 2019 के आम चुनाव में लोकसभा की अपनी सीट तक नहीं जीत पाएंगे. हालांकि, वह तेल की बढ़ती कीमतों और कालाधन पर सवालों को टाल गईं.

केंद्रीय वस्त्र मंत्री ने कहा, “अमेठी में, वह (राहुल) हर विधानसभा सीट पर हार गए, पिछले चार साल में हर स्थानीय चुनाव हार गए. जब अपने ही निर्वाचन क्षेत्र में उनकी हार तय है, फिर केंद्र की सत्ता में उनके लौटने की क्या गुंजाइश है.” स्मृति ने कहा, “राहुल गांधी अपने निर्वाचन क्षेत्र में जिला कलेक्टर का एक कार्यालय तक नहीं खुलवा पाएं और वह विकास के बारे में भाषण दे रहे हैं.” स्मृति ने दावा किया, “यह एक परिवार की 48 साल की उदासीनता बनाम नरेंद्र मोदी (प्रधानमंत्री) के तहत 48 महीनों का सुशासन है.”

मंत्री ने यह भी कहा कि एनडीए सरकार को सत्ता में आने के बाद घोटालों से निपटना पड़ा और पिछली कांग्रेस सरकार द्वारा लिए गए कर्ज का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार ने यह सुनिश्चित किया कि सभी परिस्थितियों में लोगों की सामाजिक जरूरतें पूरी हों. उन्होंने नेहरू-गांधी परिवार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कांग्रेस परेशान है क्योंकि जो परिवार 60 साल तक सत्ता में रही वह पिछले चार साल में हर चुनाव हारती आई है.

हालांकि, उन्होंने तेल की बढ़ती कीमतों और कालाधन की बरामदगी पर सवालों को टालते हुए लोगों को भरोसा दिलाया कि सरकार में उनके सहकर्मी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह जल्द ही एक ‘ समयबद्ध समाधान ’ पेश करेंगे. वह यहां नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (निफ्ट) के दीक्षांत समारोह में शरीक होने आई थी. उन्होंने कार्यक्रम से इतर मीडिया को संबोधित करते हुए यह कहा.

‘न्यू इंडिया’ के विकास के सूरज का पूर्वोत्तर में उदय होगा : स्मृति ईरानी
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि ‘न्यू इंडिया’ के विकास के सूरज का पूर्वोत्तर में उदय होगा और सरकार इस क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता देगी. केंद्रीय वस्त्र मंत्री ने कहा, “न्यू इंडिया के विकास के सूरज का पूर्वोत्तर में उदय होगा.” उन्होंने यहां नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (निफ्ट) के दीक्षांत समारोह से इतर संवाददाताओं से बात करते हुए यह कहा. मंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर के विकास के लिए रणनीतियां तैयार करने को लेकर नीति आयोग के तहत एक मंच का गठन किया गया है. यह क्षेत्र में बुनियादी ढांचे के विकास पर जोर देगा.

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नीत पिछली संप्रग सरकार ने बुनकरों की अनदेखी की , जिनमें से ज्यादातर लोग पूर्वोत्तर क्षेत्र से हैं. उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने बुनकरों के बच्चों का 75 प्रतिशत शिक्षा शुल्क दिया है। हर राज्य में अब वस्त्र विनिर्माण इकाइयां हैं, जो दो साल में स्थापित किए गए हैं. मंत्री ने कहा कि पिछले चार साल में छह लाख लोगों ने कौशल आधारित प्रशिक्षण पाया है। देश में अब वस्त्र उद्योग सबसे अधिक रोजगार प्रदान करने वाले क्षेत्र में दूसरे स्थान पर है.

SI News Today

Leave a Reply