Wednesday, September 18, 2024
featuredदुनियादेश

सिध्धू लौटे पाकिस्तान से भारत, आते ही खूब किया पाकिस्तान का गुणगान

SI News Today

Siddhu returned to India from Pakistan, praised Pakistan.

      

पंजाब के मंत्री व पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिध्धू जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह से भारत वापस आए तो उन्होंने पाकिस्तान की खातिरदारी व मेहमाननवाजी को लेकर खूब तारीफ कर डाली। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से खूब प्यार व अपनान मिला। सकारात्मक दिशा की ओर यह एक पहल है। इतना ही नही इसके आगे भी कांग्रेस नेता सिध्धू ने कहा कि जो चीज पूरी उम्र नही मिली वह दो दिन में ही मिल गई। और जब उनसे पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के राष्ट्रपति मसूद खान के बगल में बैठने पर सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब में कहा कि मैं तो वहां पर मेहमान था, मुझे जहां बैठाया गया मै बैठ गया।

आपको बता दे कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के राष्ट्रपति के पद को भारत कभी भी स्वीकारता नही है। दरअसल शपथ ग्रहण समारोह के पश्चात नवजोत सिंह सिध्धू का उम्मीद जाहिर करते हुए कहना था कि उनके मित्र इमरान खान का पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनना भारत व पाकिस्तान के लिए अच्छा साबित होगा।  POK कश्मीर के राष्ट्रपति के बगल में बैठे थे सिध्धू और उन्होंने तो जनरल बाजवा से गले मिलने का साथ-साथ उनसे बात भी की। जिसके दौरान दोनो मुस्काते हुए नजर आ रहे थे। इसके आगे सिध्धू ने अपने चिर-परिचित शायराना अंदाज में खान की तारीफ भी की। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह सरकारी ‘पीटीवी’ के साथ बातचीत दौरान हुआ।

वहीं सिध्धू इसके आगे यह भी कहा कि यह पाकिस्तान के लिए नयी सरकार के साथ एक नया सबेरा है जो देश की तकदीर को बदल देगा और उनसे उम्मीद है कि यह सरकार शांति प्रक्रिया के लिए काफी हद तक अच्छी साबित होगी। उन्होंने कहा कि अब इमरान को दोनो देशों को बीच शांति की पहल करके उसे आगे बढाना चाहिये और भारत में मोहब्बत का पैगाम लेकर आना चाहिए और इसकी एक नयी पहल व अच्छी शुरुआत करना चाहिये। उनका कहना था कि वो वहां एक राजनेता के रूप में नही बल्कि एक दोस्त के नाते आए हैं। साथ ही वहां पर उन्होंने इ. बात का नारा भी लगाया कि हिंदुस्तान जीवे पाकिस्तान जीवे। उसके आगे उन्होंने खान की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने खान को कमजोरियों का ही ताकत बनाते हुए देखा है और वो यह उम्मीद करते हैं कि खान अपने देश के लिए एक अच्छे व कुशल राजनेता साबित होंगे। आपको बता दे कि जब सिध्धू से यह पूछा गया कि आप खान के लिए क्या उपहार ले आए हैं तो उन्होंने कहा किमैं खान साहब के लिए एक कश्मीरी शॉल लाया हूँ। हालामकि इमरान ने पूर्व क्रिकेटर कपिल देव और सुनील गावस्कर को भी अपने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया था लेकिन उन्होंने निजी कारणों का बताकर पाकिस्तान जाने से साफ इनकार कर दिया।

SI News Today

Leave a Reply