Friday, September 20, 2024
featured

राज्यों में टैक्स फ्री होगी अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’?

SI News Today

अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ जुड़ी खबर आ रही है कि इसे भाजपा शासित राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया जाएगा। एंटरटेनमेंट वेब पोर्टल बॉलीवुड लाइफ ने एक सूत्र के हवाले से यह जानकारी दी है। उसने लिखा है, “सरकार ने फिल्म को भाजपा शासित सभी राज्यों में टैक्स फ्री करने का का निर्णय ले लिया है। टॉयलेट: एक प्रेम कथा केवल एक फिल्म ही नहीं है बल्कि सोशल रिफॉर्म का एक जरिया भी है। फिल्म को सभी देशवासियों को देखना चाहिए। इसलिए हमने फिल्म को टैक्स फ्री करने की योजना बनाई है।”

फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ के प्रभाव का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कुछ दिनों पहले फिल्म के ट्रेलर ने एक शख्स को इतना प्रभावित किया कि उसने अपने एक दोस्त को टॉयलेट बनाने में मदद की। साथ ही साथ उस शख्स ने दूसरों से भी ऐसा ही करने की अपील की है। अक्षय कोल्हापुर फैन नाम के ट्विटर हैंडल से तस्वीर के साथ यह खबर पोस्ट की गई है। दिलचस्प बात यह है कि अक्षय कुमार ने इस ट्वीट को रीट्वीट भी किया। उन्होंने लिखा,”इस काम की केवल सराहना या प्रशंसा करना ही पर्याप्त नहीं होगी। शानदार काम! आप जैसे फैंस पर गर्व है। आपके लिए प्यार और प्रार्थना।”

ध्यान रहे कि साल 2011 में जारी जनगणना आंकड़ों के मुताबिक, भारत में केवल 46.9 प्रतिशत लोगों के ही घर में शौचालय है जबकि 49.8 प्रतिशत लोग खुले में ही शौच करते हैं। दूसरी तरफ, इस बात की भी चर्चा है कि नारायण सिंह के निर्देशन में बनी टॉयलेट: एक प्रेम कथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान पर आधारित है, क्योंकि फिल्म का मुख्य विषय व्यंग्यपूर्ण प्रेम कहानी के साथ इसी विषय पर आधारित है। फिल्म में भारत में स्वच्छता की महत्ता पर प्रकाश डाला गया है। खासकर खुले में शौच के खिलाफ इसमें आवाज उठाई गई है।

बता दें कि टॉयलेट: एक प्रेम कथा में अक्षय के साथ भूमि पेडनेकर, अनुपम खेर और सना खान भी मुख्य भूमिका में हैं। वहीं, अक्षय पिछले काफी दिनों से अपनी अपकमिंग फिल्म टॉयलेट एक प्रेमकथा के प्रमोशन में बिजी हैं। मालूम हो कि हाल ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। इस दौरान अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी को अपनी अपकमिंग फिल्म टॉयलेट एक प्रेमकथा की कहानी के बारे में बताया। इस बात की जानकारी खुद खिलाड़ी अक्षय कुमार ने सोशल एकाउंट्स पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ फोटो अपलोड कर दी।

SI News Today

Leave a Reply