Thursday, September 19, 2024
featured

हिंदी मीडियम होगी दक्षिण अमेरिका और अफ्रीका में रिलीज

SI News Today

इरफान खान अभिनीत ‘हिंदी मीडियम’ एशियाई बाजारों, यूरोप, दक्षिण अमेरिका और अफ्रीका के कुछ हिस्सों में रिलीज होने के लिए तैयार है। ‘हिंदी मीडियम’ ने ब्रिटेन, अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में 12 करोड़ से अधिक की कमाई की है। अब यह फिल्म विदेश के अपरंपरागत बाजारों में रिलीज होने जा रही है। जी स्टूडियोज इंटरनेशनल की प्रमुख विभा चोपड़ा ने कहा, हिंदी मीडियम’ विदेशी बाजार में दर्शकों के लिए बहुत ही प्रासंगिक कहानी है। उन्होंने कहा, “‘हिंदी मीडियम’ ने कई परंपरागत बजारों में हलचल मचा दिया है। अब हम इसे गैर-पारंपरिक विदेशी बाजारों में भी ले जाने को उत्सुक हैं। भारत में फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ 19 मई को रिलीज हुई थी। यह एक ऐसे जोड़े की कहानी है, जो अपनी बेटी को अच्छी शिक्षा देना चाहते हैं, जिससे समाज के उच्च वर्ग में उसे स्वीकार किया जा सके।

बता दें कि अंतर राष्ट्रीय स्तर पर पहचाने जाने वाले बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का कहना है कि वह हालिया रिलीज ‘हिंदी मीडियम’ के लिए दर्शकों से मिल रही प्रतिक्रिया से काफी अभिभूत हैं। इरफान ने ट्विटर पर भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा था कि… तालियां, आंसुओं और सीटियां! ‘हिंदी मीडियम’ की प्रतिक्रिया से अभिभूत। 22 करोड़ रुपये के बजट में बनी फिल्म को लोगों से काफी सराहना मिल रही है। ट्रेड एनालिस्ट तरुण आदर्श ने ट्विटर पर कहा कि 3.15 करोड़ रुपये की कमाई के साथ फिल्म के लिए मजबूत सोमवार रहा। यह पहले दिन की कमाई से अधिक था, पहले दिन फिल्म ने 2.81 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

फिल्म को गुजरात और महाराष्ट्र सरकार द्वारा टैक्स फ्री कर दिया गया है। फिल्म के प्रोड्यूसर दिनेश विजान और भूषण कुमार ने महाराष्ट्र और गुजरात के मुख्यमंत्रियों को इसके लिए शुक्रिया कहा है। भूषण कुमार ने कहा- मैं व्यक्तिगत तौर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी को ऐसा करने के लिए शुक्रिया कहना चाहूंगा। अब हम उम्मीद करते हैं कि फिल्म ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे और वे इसका मजा लें।

SI News Today

Leave a Reply