Friday, September 20, 2024
featured

जानिए फियरलेस नादिया की फिल्मी कहानी: 110th Birthday

SI News Today

सर्च इंजन Google हर उस शख्स की जयंती और बर्थडे पर Doodle बनाता है जिसने दुनिया को बेहतर बनाने में उत्कृष्ट योगदान किया है। इसके अलावा किसी भी बड़े और मशहूर शख्स और फेस्टिवल पर भी गूगल डूडल जरूर बनाता है। इसमें जब आप सर्च इंजन का यूआएल अपने ब्राउजर पर एंटर करते हैं तो गूगल का लोगो बदला हुआ नजर आता है और वहां पर आपको उस शख्स या मौके से जुड़ा छोटा सा एनिमेटेड वीडियो अथवा स्लाइडशो देखने को मिलता है।

गूगल ने सोमवार (08.01.2018) को ऑस्‍ट्रेलियाई अभिनेत्री और स्‍टंटवुमन मैरी एन इवंस (फीयरलेस नादिया) पर डूडल बनाया। बॉलीवुड का भी फियरलेस नादिया से काफी संबंध रहा है। 1930-1950 के बीच आई बॉलीवुड फिल्में जैसे हंटरवाली, शेर दिल, डायमंड क्वीन, और तूफान क्वीन में फियरलेस नादिया को दिखाया गया। एक ऐसी लड़की जो कि बेखौफ अंदाज में स्टंट करती है। बॉलीवुड ने नादिया को हाथों-हाथ लिया और वह देखते ही देखते चर्चित हो गईं। पांच साल की उम्र में भारत आईं नादिया ने यहीं पर घुड़सवारी, शिकार और शूटिंग जैसे हुनर सीखे थे।

फिल्म हंटरवाली मे स्टंट्स दिखाने के बाद वह हर तरह की फिल्में करने लगी थीं लेकिन दर्शक उन्हें उसी बेखौफ अंदाज में देखना चाहते थे। पिछले साल रिलीज हुई फिल्म ‘रंगून’ में विशाल भारद्वाज ने कंगना रनौत के किरदार को काफी हद तक फियरलेस नादिया जैसा दिखाया था। इस पर विवाद हुआ तो कंगना और बाकी टीम ने यह मानने से साफ इनकार कर दिया कि कंगना का किरदार नादिया से प्रेरित है।

SI News Today

Leave a Reply