Friday, October 18, 2024
featured

फिर चर्चा में गुरमेहर कौर

SI News Today

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर गुरमेहर कौर एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। गुरमेहर कौर ने अपने नए ट्वीट में हाल ही में बल्लभगढ़ निवासी जुनैद की भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या किए जाने के मामले को लेकर ट्वीट किया है। गुरमेहर ने इस दुर्भाग्यपूर्ण वारदात को लेकर ट्विटर के जरिए उन लोगों पर निशाना साधा है जो इसे मामले को लेकर चुप्पी साधे हुए हैं और जिन्होंने गुरमेहर को ट्रोल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। गुरमेहर ने अपने ट्वीट में लिखा, “यह बड़ा अजीब है कि कैसे कई लोगों ने मेरे खिलाफ एक राय कायम कर ली थी, लेकिन उनमें से किसी ने भी भीड़ द्वारा मारे जा रहे लोगों पर एक शब्द तक नहीं बोला है।” गुरमेहर अपने इस ट्वीट के बाद एक बार फिर से चर्चा में हैं। कई लोगों ने उनके इस ट्वीट पर उनका समर्थन किया है जबकि कई उनका विरोध कर रहे हैं। एक शख्स ने कहा, “ये लोग किसी भी तरह की जिम्मेदारी नहीं ले सकते।” वहीं कई लोगों ने गुरमेहर कौर पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्होंने कश्मीर में भीड़ द्वारा पीट कर मार दिए गए पुलिस डीएसपी की हत्या के मामले पर कुछ नहीं कहा।

बता दें लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा गुरमेहर कौर सोशल मीडिया पर एबीवीपी के खिलाफ कैंपेन चलाने के बाद सुर्खियों में आई थीं। गुरमेहर के पिता कारगिल की जंग में शहीद हो गए थे। अपने पिता की शहादत को लेकर गुरमेहर का एक वीडियो भी यूट्यूब पर काफी वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के साथ अमन का पैगाम दिया था और इसे लेकर वह ट्रोल भी हो गई थी। गुरमेहर ने देशभर में भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या की वारदात को लेकर ट्वीट किया है।

गौरतलब है देश में हत्या की ऐसी कई वारदात सामने आ चुकी हैं। ताजा मामला बल्लभगढ़ निवासी जुनैद की हत्या का है। जुनैद अपने भाई और दो दोस्तों के साथ दिल्ली से ईद की खरीदारी कर इएमयू ट्रेन से वापिस घर लौट रहे थे। सीट को लेकर उनकी एक गुट से बहस और फिर मारपीट हो गई। पीड़ित पक्ष का दावा है कि आरोपियों ने भीड़ को उनके खिलाफ हिंदू-मुस्लिम और बीफ खाने जैसी अफवाहें फैलाकर भड़कार दिया जिसके बाद मार-पीट में जुनैद की मौत हो गई। ऐसे ही 2015 में दादरी में अख्लाक, हाल ही में जम्मू कश्मीर में डीएसपी की हत्या और पहलू खान की हत्या के मामले भी सुर्खियों में रहे थे।

SI News Today

Leave a Reply