Sunday, September 8, 2024
featured

बाहर से आई हिंदी की सबसे कमाऊ मूवी, कमाई 400 करोड़ के पार

SI News Today

बाहुबली 2 से 1000 करोड़ कमाने की उम्मीद तो है ही, इसने एक और रिकॉर्ड बनाया है. इसके आगे अब बॉलीवुड के तीनों खान और अक्षय कुमार पानी भरने लगे हैं.

रिलीज होने के दो हफ्ते के बाद बाहुबली 2 के हिंदी वर्जन ने 400 करोड़ की कमाई की है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक, फिल्म 400 करोड़ की कमाई पूरी कर चुकी है. और इस तरह इसने 400 करोड़ क्लब का आगाज कर दिया है. इस तरह बाहुबली ने बॉक्स ऑफिस की लड़ाई में आमिर खान की दंगल को मात दे दी है. देखें ट्वीट –

बाहुबली ने तोड़े हैं ये 30 रिकॉर्ड

वहीं पूरी दुनिया में बाहुबली 2 की कमाई 1200 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है. अब इसे कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा के सवाल का क्रेज कहें या फिर तकनीक का बेहतरीन इस्तेमाल- लेकिन बॉक्स ऑफिस के तमाम रिकॉर्ड बाहुबली तोड़ चुकी है.

बाहुबली 2 ने कई रिकॉर्ड किए हैं धराशायी
बाहुबली 2 ने बॉक्स ऑफिस पर एक के बाद एक कई रिकॉर्ड बनाए हैं. इसका पहला रिकॉर्ड सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग का था. फिल्म ने एडवांस बुकिंग के जरिए 36 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी. इस तरह फिल्म ने आमिर खान के दंगल (18 करोड़ रुपये) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

ऋष‍ि कपूर ने किया ट्वीट- बाहुबली को लेकर कुछ ये बोले

फिर फिल्म सबसे ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई. इसे भारत में 8000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था. इससे पहले सबसे ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली फिल्म सुल्तान थी. इस फिल्म को 4350 स्क्रीन्स मिली थीं. वहीं 2017 की ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा भीड़ जुटाने का रिकॉर्ड भी बाहुबली 2 के नाम बना है. फिल्म के ओपनिंग डे पर थिएटर्स में 95% की भीड़ थी. इसके पहले रईस के लिए थिएटर्स में 70% भीड़ जुटी थी.

SI News Today

Leave a Reply