Sunday, September 8, 2024
featured

IIFA Awards 2017 में अपनी ऑनस्क्रीन मां रीमा लागू को ट्रिब्यूट देंगे सलमान

SI News Today

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान आईफा अवॉर्ड्स 2017 में अपनी ऑन स्क्रीन मां रीमा लागू को ट्रिब्यूट देने जा रहे हैं। इन अवॉर्ड शोज का आयोजन अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में किया जाएगा। मालूम हो कि दिवंगत रीमा लागू ने कई फिल्मों में सलमान खान की मां का किरदार निभाया है। सलमान ने रीमा के साथ फिल्म मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, हम साथ साथ हैं, कुछ कुछ होता है समेत कई चर्चित फिल्मों में काम किया। समाचार एजेंसी आईएएनस की एक रिपोर्ट के मुताबिक सलमान ने कहा- रीमाजी ने कई फिल्मों में मेरी मां का किरदार निभाया है। हमारा रिश्ता फिल्म मैंने प्यार किया से शुरू हुआ और वह हमेशा मेरी अच्छी दोस्त की तरह थीं। वह एक बहुत अच्छी इंसान थीं। मुझे उनकी मौत पर ऐसा लगा जैसे मैंने अपनी पर्दे की मां को खो दिया है।

गौरतलब है कि बॉलीवुड में कई सारे एक्टर्स की मां की भूमिका निभा चुकीं दिवंगत एक्ट्रेस रीमा लागू के अंतिम संस्कार में उनके कई फिल्मी बेटे गायब रहे। उन्होंने पर्दे पर कई एक्टर्स की मां की भूमिका निभाई थी। उस समय के अभिनेता भी रीमा को ही अपनी मां की भूमिका में देखना चाहते थे। सलमान खान के लिए तो ना जाने कितनी बार उन्होंने मां का रोल निभाया था। कई सारे लोग तो उन्हें सलमान की फिल्मी मां के रुप में ही पहचानते थे। रीमा भी सलमान की मां की मां की भू्मिका के लिए हमेशा तैयार रहती थीं। उन्होंने एक बार एक इंटरव्यू में कहा भी था कि पर्दे पर सलमान ही उनके चहेते बेटे हैं। ऐसे में सलमान से यह उम्मीद की जा रही थी कि वह रीमा के अंतिम संस्कार में मौजूद रहेंगे, मगर ऐसा नहीं हुआ।

वहीं रीमा के अंतिम संस्कार में उनके साथ काम कर चुके कई एक्टर्स मौजूद रहे। इनमें से मुख्य हैं – आमिर खान,ऋषि कपूर, किरण राव, किरण कुमार, राजा मुराद और राकेश बेदी। इन सभी ने रीमा के अंतिम संस्कार में उपस्थित होकर उन्हें अपनी अंतिम विदाई दी। इसके अलावा इनके निधन पर कई सारे बॉलीवुड ने कलाकारों अपना दुख व्यक्त किया था। बता दें कि रीमा का कोई बेटा नहीं है। उनकी एक बेटी है, जिसका नाम है मृण्मयी लागू। मृण्मयी ने ही उनके अंतिम संस्कार का जिम्मा संभाला।

SI News Today

Leave a Reply