Friday, October 18, 2024
featured

IPL-11: पहली जीत के लिए उतरेगी RCB की टीम KXIP के सामने

SI News Today

इंडियन प्रीमियर लीग-11(आईपीएल) का 8वां मैच रॉयल चैलेंजर बैंगलोर(आरसीबी) और किंग्स XI पंजाब के बीच खेला जाएगा। ये मैच आज रात 8 बजे से एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। ये स्टेडियम आरसीबी टीम का होम ग्राउंड है।

आरसीबी बनाम किंग्स XI-

अब तक दोनों टीमों के बीच 20 मुकाबलें खेले गए हैं। इन मुकाबलों में किंग्स XI पंजाब ने 12 मैच जीते हैं तो आरसीबी ने 8 मैचों में जीत दर्ज की है।
खेले हुए पिछले 14 मैचों में आर. अश्विन एक बार भी विराट कोहली को आउट नहीं कर सके हैं।
तेज गेंदबाज उमेश यादव को किंग्स XI के खिलाफ खेलना काफी पसंद है। पंजाब से खिलाफ खेलते हुए उमेश ने 19.10 के औसत से 14 मैचों में 20 विकेट अपने नाम किए हैं।

उमेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पंजाब के खिलाफ 5 बार तीन या तीन से ज्यादा विकेट अपने नाम किए हैं।
अब तक युवराज सिंह ने उमेश की सिर्फ 32 गेंदें खेली हैं। इन 32 गेंदों में उमेश ने युवराज को 3 बार अपना शिकार बनाया है।
रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की ‘विराट’ परेशानी-
टीम के पास एक से एक नामी खिलाड़ी मौजूद हैं लेकिन आरसीबी अपना पहला मैच जीतने में नाकाम रही थी। हालांकि इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने 31 रन बनाए थे लेकिन उनकी बल्लेबाजी में वो धार नहीं दिखाई दी जिसके लिए वो जाने जाते हैं। पिछले मैच में 31 रन बनाने के लिए विराट ने 33 गेंदों का सामना किया था।

अगर विराट का बल्ला शुरुआत से ही चल जाए तो इस मैच में आरसीबी की जीत लगभग तय ही हो जाएगी। टीम की गेंदबाजी में भी काफी दम है लेकिन पिछले मैच में कोलकाता के ओपनर सुनील नरेन की 19 गेंदों में 50 रन की धूआंदार पारी ने मैच का रुख कोलकाता की तरफ मोड़ दिया था।

किंग्स XI के लिए गेल बन सकते हैं तुरुप का इक्का-
इस सीजन क्रिस गेल को पंजाब ने अपनी टीम में शामिल किया है। लेकिन इसके पीछे की असली वजह ये थी कि 2011 से आरसीबी के तरफ से खेल रहे गेल को बैंगलोर ने अपनी टीम में शामिल करने के लिए कोई भी इच्छा नहीं जताई। इस लिहाज से अगर आरसीबी के खिलाफ किंग्स की प्लेइंग XI में गेल को जगह मिलती है तो गेल बनाम बैंगलोर का मुकाबला देखने लायक होगा। साथ ही पिछले मैच की तरह इस मैच में भी अगर केएल राहुल टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में कामयाब होते हैं तो फिर पंजाब के लिए जीत की उम्मीद और बढ़ जाएगी।

साथ ही पिछले मैच में फ्लॉप रहे युवराज को टीम के लिए अच्छी पारी खेलकर मिडल ऑर्डर को मजबूती देने होगा। युवराज ने पिछले मैच में 22 गेंदे खेलते हुए सिर्फ 12 रन बनाए थे।

संभावित प्लेइंग XI-

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर- क्विंटन डी कॉक, ब्रेंडन मैकुलम, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, सरफराज खान, मनदीप सिंह, क्रिस वोक्स, वाशिंगटन सुंदर, कुलवंत खेजरोलिया, यज्वेंद्र चहल, उमेश यादव।

किंग्स XI पंजाब- केएल राहुल, क्रिस गेल, करुण नायर, युवराज सिंह, डेविड मिलर, मार्कस स्टोनीस, अक्ष पटेल, रविचंद्रन अश्विन (सी), एंड्रयू टाइ, मोहित शर्मा, मुजीब उर रहमा।

SI News Today

Leave a Reply