Friday, September 20, 2024
featuredजम्मू कश्मीर

त्राल में पुलिस और CRPF की टुकड़ी पर आतंकी हमला!

SI News Today
Terror attack on police and CRPF detachment!

जम्मू और कश्मीर के त्राल में शुक्रवार को आतंकवादियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की एक सयुंक्त टुकड़ी पर ग्रेनेड से हमला किया. यह हमला त्राल के बस स्टैंड के नजदीक हुआ. सेना ने भी जवाबी कार्रवाई में आतंकियों पर फायरिंग की. हालांकि खबर लिखे जाने तक इस हमले में किसी के हताहत होने के समाचार नहीं मिले हैं. इससे पहले अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और इस्लामिक स्टेट (आईएस) से संबंधित आतंकवादियों के बीच हुई पहली मुठभेड़ में आईएस के चार आतंकवादी मारे गए.

जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ और पुलिस के कुछ जवान त्राल के बस स्टैंड के पास नियमित गश्त पर थे, तभी एक इमारत के पीछे से आतंकियों ने उन पर ग्रेनेड फेंका और गोलीबारी की. अचानक हुए हमले पर सीआरपीएफ के जवानों ने खुद को सुरक्षित करते हुए जहां से उन पर हमला हुआ उधर, निशाना साधते हुए गोलीबारी शुरू कर दी. बताया जा रहा है कि आतंकी हमला करते हुए भीड़ का फायदा उठाते हुए वहां से भाग निकले. इस हमले में किसी के हताहत होने के समाचार नहीं हैं.

4 आईएस आतंकी ढेर
अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और इस्लामिक स्टेट (आईएस) से संबंधित आतंकवादियों के बीच हुई पहली मुठभेड़ में आईएस के चार आतंकवादी मारे गए. पुलिस महानिरीक्षक (डीजीपी) एस.पी.वैद ने यह जानकारी दी.

खिरम गांव के एक घर में चार आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने कार्रवाई शुरू की. शुक्रवार तड़के हुई मुठभेड़ में एक नागरिक के मारे जाने के साथ ही एक पुलिसकर्मी भी शहीद हो गया. आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने गांव की घेरेबंदी कर दी. पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ में घर के मालिक मुहम्मद यूसुफ भी मारा गया, जबकि उसकी पत्नी हफीजा गोली लगने से घायल हो गई. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मारे गए चार आतंकवादियों में से एक की पहचान पुलवामा जिले के तलंगम गांव के निवासी मजीद मंजूर के रूप में हुई है, जबकि एक अन्य की पहचान श्रीनगर के एचएमटी इलाके के निवासी के रूप में हुई है. दो आतंकवादियों की शिनाख्त होनी अभी बाकी है. मुठभेड़ में आतंकवादियों के अलावा एक नागरिक भी मारा गया, जबकि एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया.

मुठभेड़ स्थल से कुछ दूरी पर दर्जनभर युवाओं ने सुरक्षा बलों पर पथराव शुरू कर दिया. जिला प्रशासन ने किसी भी तरह की अफवाह फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है. इस्लामिक स्टेट ने 2017 में अपनी वेबसाइट पर कहा था कि इसकी भारतीय शाखा अंसार गजवातुल हिंद का नेतृत्व कश्मीरी आतंकवादियों का कमांडर जाकिर मूसा कर रहा है.

SI News Today

Leave a Reply