Wednesday, September 18, 2024
featured

विराट ने क्यों कहा- पागल हो गए वीरेंद्र सहवाग, जानिए मामला…

SI News Today

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11 सीजन के लिए इस वक्त खिलाड़ियों की नीलामी की जा रही है। नीलामी के दूसरे दिन यानी रविवार को जयदेव उनादकट सबसे महंगे प्लेयर साबित हुए हैं। राजस्थान रॉयल्स ने जयदेव को 11 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदा है। जहां इस वक्त बेंगलुरु के आईटीसी गार्डेनिया होटल में आईपीएल की नीलामी की जा रही है तो वहीं इंडियन क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। दक्षिण अफ्रीका और भारत की क्रिकेट टीमों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खत्म हो चुकी है। इस सीरीज पर अफ्रीका ने 2-1 से कब्जा किया है। अब 1 फरवरी से दोनों टीमों के बीच 6 वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। टीम इंडिया भले ही हजारों मील दूर है, लेकिन हर क्रिकेटर की नजर इस वक्त बेंगलुरु में हो रही आईपीएल की नीलामी पर टिकी हुई है। कप्तान विराट कोहली की नजरें भी इस वक्त नीलामी पर ही है। मुंबई मिरर के मुताबिक जोहान्सबर्ग के होटल से निकलते वक्त विराट कोहली ने पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के बारे में कुछ ऐसा कहा है, जो आपको काफी हैरान करेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक कोहली को “‘वीरू पा’ पागल हो गए हैं…” यह कहते हुए सुना गया है।

हालांकि कोहली ने ऐसा क्यों कहा इसके बारे में ठीक तरह से कुछ जानकारी तो नहीं है, लेकिन कहा जा रहा है कि इसका कनेक्शन आईपीएल नीलामी से हो सकता है। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का चयन करने के लिए वीरेंद्र सहवाग भी मौजूद हैं। पंजाब ने केएल राहुल को शनिवार के दिन 11 करोड़ रुपए में खरीदा। ऐसे में यह कहना मुश्किल है कि कोहली ने सहवाग के लिए यह बात केएल राहुल को खोने की वजह से कही है या कुछ और कारण है। दरअसल, केएल राहुल इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से आईपीएल खेलते थे, तो ऐसा भी हो सकता है कि विराट कोहली को केएल राहुल के टीम में ना होना अखर रहा हो। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि कोहली ने यह बात पंजाब की ओर से लिए जा रहे फैसलों को लेकर कही हो।

बता दें कि नीलामी के पहले दिन पंजाब ने केएल राहुल को 11 करोड़ रुपए में खरीदा तो वहीं मनीष पांडे को भी सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 करोड़ रुपए में खरीदा। पहले दिन राहुल और मनीष पांडे सबसे महंगे बिकने वाले भारतीय खिलाड़ी बने। इसके अलावा इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बने। उन्हें राजस्थान ने 12.50 करोड़ रुपए में खरीदा।

SI News Today

Leave a Reply