Tuesday, September 17, 2024
featuredदेशरोजगार

पुलिस इंस्पेक्टर, इंजीनियर पदों पर निकली भर्ती

SI News Today

गुजरात लोक सेवा आयोग ने पुलिस इंस्पेक्टर (अनआर्म्स) पदों के लिए भर्ती निकाली है और 115 पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए आवेदन स्वीकार कर रहा है। आयोग अलग अलग पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती निकालता रहता है। पुलिस इंस्पेक्टर पद के लिए निकाली गई इस भर्ती में आरक्षण संबंधी नियमों के आधार पर आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी। सभी चयनित उम्मीदवारों की पे-स्केल 44900 रुपये से 142400 रुपये के बीच होगी। अगर आप भी इस भर्ती के लिए निर्धारित योग्यता को पूरा करते हैं और इन पदों के लिए योग्य हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी आवश्यक है। इन पदों के लिए 20 साल से 35 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और यह उम्र 2 अगस्त 2017 के आधार पर तय की जाएगी। सभी उम्मीदवारों को गुजरात में ही काम करना होगा। उम्मीदवारों का चयन प्री परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और मुख्य लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस का भुगतान करना होगा और यह फीस चालान, पोस्टल ऑर्डर, नेट बैंकिंग और कार्ड के माध्यम से जमा की जा सकती है। उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं और उम्मीदवार gpsc-ojas.guj.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसमें आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 अगस्त 2017 है।

वहीं लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल) पद के लिए आवेदन मांगे हैं और इस भर्ती में 132 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 44900 रुपये से 142400 पे-स्केल दी जाएगी। इसके लिए उम्मीदवार को सिविल में इंजीनियरिंग की होनी आवश्यक है और 35 साल तक के उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन प्री, मेंस परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसी के साथ आयोग ने 245 इंजीनियरिंग सर्विस, क्लास-1 और क्लास-2 पदों के लिए भर्ती निकाली है, जिसके लिए 2 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इंजीनियरिंग कर चुके उम्मीदवार ही इस भर्ती में भाग ले सकते हैं।

SI News Today

Leave a Reply