Friday, September 20, 2024
featuredदेश

एयरहोस्टेस ने लगाया कपड़े उतरवाकर तलाशी लेने का आरोप, जानिए रिपोर्ट…

SI News Today

चेन्नई में स्पाइसजेट की गुस्सायी कई एयरहोस्टेस का एक वीडियो वायरल हो गया है जिसमें वे एयरलाइन पर अपने कपड़े उतारकर तलाशी लेने का आरोप लगा रही हैं। एयरलाइन ने इस दावे से इनकार किया है।

चालक दल की सदस्यों ने आरोप लगाया कि विमान से उतरने के बाद इस संदेह में उनकी तलाशी ली गयी कि वे उड़ान में खाने एवं दूसरी चीजों की बिक्री से जमा हुए पैसे चुरा रही हैं।

जहां स्पाइसजेट ने इस बात की पुष्टि की कि उसके सुरक्षा दलों ने सुरक्षा से जुड़ी मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के तहत 28 एवं 29 मार्च की रात को कुछ जगहों पर कपड़े छू छूकर एकाएक तलाशी ली गयी, एयरलाइन ने चालक दल के कपड़े उतारकर तलाशी लेने के आरोप को खारिज कर दिया।

बजट एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा कि एसओपी से हटकर तलाशी लिये जाने के आरोपों की जांच की जा रही है और किसी के दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

स्पाइस जेट ने इंटरनेशनल वीमेन्स डे पर महिलाओं के लिए खास अभियान चलाने की घोषणा की थी। स्पाइस जेट ने कहा था कि महिला पायलटों की भर्ती के लिए वह भर्ती अभियान शुरू करेगा। आपको बता दें कि फिलहाल स्पाइज जेट में 800 पायलट हैं जिनमें 140 महिला पायलट हैं।

अपने बयान में एयरलाइन्स कंपनी ने कहा है कि महिला पायलटों की भर्ती बोइंग 737 और बॉम्बार्डियर Q400 फ्लीट के लिए होगा। भर्ती अभियान दो दिन के लिए होगा जो आज से शुरू हो रहा है। अभी तक 175 आवेदन आ चुके हैं।

दूसरों की तरह महिलाओं को भी स्पेशल कॉन्ट्रेक्ट होगा जिसमें वो अपनी सहूलियत के हिसाब से फ्लाइट कर सकेंगी। अब इस आरोप के बाद स्पाइस जेट के महिलाओं के हित में की गई घोषणाओं पर सवाल उठने लगे हैं।

SI News Today

Leave a Reply