Sunday, September 8, 2024
featuredदेश

BSF जवान तेज बहादुर यादव जंतर-मंतर पर 14 मई से करेंगे विरोधी आंदोलन

SI News Today

ड्यूटी के दौरान खराब खाना मिलने की शिकायत सोशल मीडिया के जरिए देशभर के लोगों तक पहुंचाने वाले पूर्व बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव ने फैसला लिया है कि वह जंतर-मंतर पर आगामी 14 मई से भ्रष्टाचार विरोधि प्रदर्शन शुरू करेंगे। यादव का दावा है कि वह केंद्र सरकार को जवानों को मिलने वाले राशन में बदलाव करने के लिए दो महीने का समय देगा ताकि जवानों को बेहतर खाना मिल सके। टाइम्स ग्रुप की खबर के मुताबिक तेज बहादुर ने यह जानकारी भी दी कि इस धरने में सेना, CRPF, ITBP, नेवी और वायु सेना के पूर्व अधिकारी भी शामिल होंगे। तेज बहादुर का दावा है कि वह जवानों के लिए बेहतर राशन दिलाने और पाकिस्तान द्वारा भारतीय जवानों पर होने वाले हमलों को लेकर केंद्र सरकार से कड़ी नीति अपनाने की मांगों को लेकर यह भ्रष्टाचार विरोधी प्रदर्शन करेगा।

तेज बहादुर ने यह बातें मुंबई में मुंबई कांग्रेस के एक कार्यक्रम के दौरान कही। कार्यक्रम छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले में शहीद हुई 25 सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित कराया गया था। हालांकि तेज बहादुर ने कांग्रेस के साथ कोई संबंध होने की बात से साफ इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि वह किसी राजनीतिक दल को सपोर्ट नहीं करते और वह यहां पर सिर्फ शहीदों को श्रद्धांजलि देने आए हैं। यादव ने यह भी कहा कि वह अन्ना हजारे से प्रेरित होकर इस भ्रष्टाचार विरोधी अभियान की शुरुआत करना चाहते हैं।

गौरतलब है तेज बहादुर यादव ने कुछ महीने पहले ड्यूटी पर तैनात जवानों को मिलने वाले खराब क्वालिटी के खाने का वीडियो फेसबुक पर पोस्ट किया था जिसके बाद वह सुर्खियों में आ गए थे। वहीं 19 अप्रैल को तेज बहादुर को बीएसएफ से बर्खास्त कर दिया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक बीएसएफ ने जांच के बाद तेज बहादुर यादव को नौकरी से निकालने का फैसला किया था। उन पर सीमा सुरक्षा बल का अनुशासन तोड़ने को लेकर जांच की गई थी और फिर उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था। वहीं बर्खास्त होने के बाद तेज बहादुर ने कहा था कि वह न्याय के लिए लड़ाई जारी रखेंगे। उन्होंने कहा था कि उनकी लड़ाई सारे सैनिकों के लिए है।

SI News Today

Leave a Reply