Thursday, September 19, 2024
featuredदेश

फिल्मों में 350 रेप सीन करने वाले विलेन को मिलते हैं आज भी ये रिएक्शन

SI News Today

In the film, 350 rapes are done by villains who are still on this reaction.

 

बॉलीवुड में 70-80 के दशक की फिल्मों पर अगर गौर फरमाय जाए तो जितनी बड़ी पहचान हीरो-हिरोइन की होती थी उससे भी कहीं ज्यादा बड़ी पहचान फिल्मों में विलेन का रोल करने वालों की होती थी। क्योंकि फिल्म कहानी विलेन से शुरु और विलेन पर ही खत्म भी होती है।

जैसा कि आप जनते हैं कि विलेन के किरदार को कई लोगों ने निभाया है। पर आज भी अगर किसी हिंदी फिल्म के विलेन को याद करके फरत होती है तो हैं रंजीत। फिलहाल ये तो रंजीत के काम की सबसे बड़ी खूबी है। अगर किरदार पर्दे पर अपना रोल अदा करके खुद उसमे ढाल न ले तब तक दर्शक भी महसूस नहीं कर पाएंगों वो चीज जो फिल्म उनहें कलाकार के जरिये दिखाना चाहती है तो ऐसे कलाकार की अदाकारी अधूरी ही रह जाती है।

बता दे कि बॉलीवुड फिल्मों के विलेन रंजीत की आज भी पहचान एक निगेटिव रोल में है। और इस बात की पुष्टि स्वयं एक्टर रंजीत ने किया है। दरअसल उन्होंने फिल्मों में अभी तक 350 रेप सीन दिए हैं। वहीं हाल ही में फिल्मफेयर को अपने दिए गए एक इंटरव्यू में रंजीत ने कई बड़े खुलासे करते हुए कहा कि उन्हें करियर में कभी भी तारीफ नहीं मिली। दर्शकों ने उनके किरदार की वजह से हमेशा उन्हें निगेटिव ही समझा है।

गौरतलब है कि इसी के रंजीत का कहना था कि उनके किरदारों का असर आज भी उनकी जिंदगी में है। उनका कहना है कि उन्होंने काफी लंबे समय से फिल्मों को करना छोड़ दिया है पर आज भी उन्हें लोग कॉम्पलिमेंट नहीं देते हैं। इतना ही नही इसके आगे उन्होंने कहा कि अब वो बहुत समय से स्कार्फ पहनते हैं और अब ये भी धीरे-धीरे विलेन के पहनावे का एक पार्ट बन चुका है।

SI News Today

Leave a Reply