Friday, October 18, 2024
featuredदेश

कर्नाटक मामले पर मायावती ने बीजेपी पर साधा निशाना! कहा ऐसा…

SI News Today
Mayawati targets BJP on Karnataka issue! As said ...

कर्नाटक चुनाव के बाद प्रदेश में सरकार बनाने के तीन दिन बाद ही बीजेपी की सरकार गिरने पर विपक्ष ने बीजेपी पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. बसपा प्रमुख मायावती ने भी शनिवार को बीजेपी को घेरतेे हुए कहा कि हर साजिश काम नहीं आती. बीजेपी हर राज्‍य में कब्‍जा करना चाहती है. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी अल्‍पमत में भी सरकार बनाना चाहती थी. लेकिन काठ पर हांडी बार-बार नहीं चढ़ती. मायावती ने शनिवार को कर्नाटक मामले पर सुप्रीम कोर्ट का भी धन्‍यवाद दिया. उन्‍होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने लोकतंत्र को बचा लिया.

मायावती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी का दबाव राज्‍यपाल पर भी दिखा. उन्‍होंने येदियुरप्‍पा मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा देने के मामले पर कहा कि दबाव में काम करने से अच्‍छा है कि इस्‍तीफा दे दिया जाए. मायावती ने कर्नाटक में बीजेपी की सरकार गिरने पर जेडीएस को बधाई दी लेकिन अपने संबोधन में कांग्रेस या राहुल गांधी का जिक्र नहीं किया. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार को विधानसभा में बहुमत साबित करने से पहले भावुक भाषण दिया. येदियुरप्पा ने कहा ‘मेरे पास संख्या नहीं है. यदि 113 सीट होती तो राज्य की तस्वीर कुछ अलग होती’. उन्होंने कहा ‘मैं राज्य के हर इलाके में जाउंगा और किसानों और दलितों के लिए जो मेरा संघर्ष है वो जारी रहेगा’. उन्होंने कहा कि विपक्ष में बैठे मेरे दोस्तों में से कुछ लोगों को विश्वास था कि केंद्र में मोदी जी की सरकार है और यहां हमारी सरकार के साथ मिलकर कर्नाटक का भला होगा. लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

उधर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने भी न्यायपालिका को धन्यवाद देते हुए कहा कि राज्यपाल ने तो बीजेपी को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय दिया था, ताकि विधायकों की खरीद-फरोख्त हो सके. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने राज्यपाल के फैसले के रद्द करते हुए एक निश्चित समय में बहुमत साबित करने का फैसला दिया. उन्होंने कहा कि आज सदन में जो कुछ भी हुआ वह लोकतंत्र की जीत है, वह हमारे संविधान की जीत है.

SI News Today

Leave a Reply