Friday, October 18, 2024
featuredदेश

मोदी के कार्यक्रम में राज्यपाल को ‘भूलीं’ महबूबा मुफ़्ती!

SI News Today
Modi's program 'forgotten' Mehbooba Mufti to the governor!

जम्मू- कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती आज यहां एक कार्यक्रम में राज्य के राज्यपाल एन . एन . वोहरा को संबोधित करना भूल गईं. कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी शिरकत की. मोदी जब 330 मेगावाट की किशनगंगा विद्युत परियोजना को देश को समर्पित कर रहे थे , उस समय मंच पर मौजूद हस्तियों में वोहरा भी शामिल थे.

मुख्यमंत्री जब संबोधन समाप्त कर रही थीं तब उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्होंने राज्यपाल से माफी मांगी. महबूबा ने अपना भाषण खत्म करने से पहले कहा , ‘मुझे दुख है कि मैं राज्यपाल साहब का नाम लेना भूल गई. मुझे उम्मीद है कि वह मुझे माफ कर देंगे. ’’ प्रधानमंत्री एक दिन की यात्रा पर श्रीनगर आए हुए हैं जहां वह जम्मू , कश्मीर और लद्दाख जाएंगे.

J&K के पास पूरे देश को बिजली उपलब्ध कराने की क्षमता: पीएम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 330 मेगावॉट क्षमता वाले किशनगंगा विद्युत परियोजना के उद्घाटन के बाद कहा कि जम्मू – कश्मीर के पास राज्य के साथ देश के अन्य हिस्सों की बिजली की जरूरतों को पूरा करने की भी क्षमता है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सरकार राज्य के हर घर तक बिजली पहुंचाने का प्रयास कर रही है क्योंकि उसका ध्यान वर्तमान बिजली वितरण प्रणाली को बेहतर बनाने पर है.

पीएम ने कहा, ‘जम्मू – कश्मीर में कई नदियां हैं, जिनके पास बिजली उत्पादन की क्षमता है. राज्य के पास ना सिर्फ अपनी जरूरतों को पूरा करने की क्षमता है बल्कि वह देश के अन्य हिस्से के लिए भी विद्युत उत्पादन कर सकता है.’ पीएम ने कहा कि इस चीज को ध्यान में रखकर हम पिछले चार साल से विभिन्न परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि किश्तवार जिले में 1,000 मेगावॉट के पाकल दुल विद्युत परियोजना पर जल्द ही काम शुरू होगा.

SI News Today

Leave a Reply