Saturday, September 21, 2024
featuredदेश

मात्र 14,560 रुपये में घूमें सिक्किम : IRCTC का बेहतरीन ऑफर

SI News Today

Only Rs 14,560 in Sikkim: IRCTC’s best offer

   

पूर्वोत्तर राज्यों अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम, असम और मेघालय सदा से ही अपनी खूबसूरती से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करते आएं हैं। इन 7 राज्यों में से एक सिक्किम को प्रकृति प्रेमियों का स्वर्ग कहा जाता है। यहाँ की सुंदर पहाड़ियों, गहरी घाटियों और जैव विविधता से भरा सिक्किम पर्यटकों के लिए एक पसंदीदा स्थान है।

IRCTC ने @TourismSikkim घूमने के लिए मात्र 14,560 रुपये का ‘ग्रीन सिक्किम-चारधाम टूर पैकेज’ के नाम से एक पैकेज पेश किया है। इस पैकेज में 5 रात और 6 दिन ठहरने और घूमने की व्यवस्था है। 12/10/2018 से प्रारम्भ होने वाले इस पैकेज में ट्रेन का खाना, गंगटोक में दो रात का Stay, नॉन-एसी वाहन में यात्रा और साइट सीन, यात्रा बीमा और टूर मैनेजर शामिल होंगे। इसके लिए आपको कम से कम 2 टिकट बुक करानी होंगी।  बच्चे का टिकट 13,990 रुपये होगा। इसमें अकेले यात्री की बुकिंग नहीं होगी। इस पैकेज के तहत यात्रियों को 3AC क्लास की यात्रा कराई जाएगी।आपकी यात्रा रात 8:30 बजे कंचनकन्या एक्सप्रेस से शुरू होगी। यह सफर सियालदाह से शुरू होगा और वापसी में आप न्यू जलपाईगुड़ी से रात 8:10 बजे ट्रेन पकड़ेंगे। ट्रेन में आपको समयानुसार नाश्ता और खाना भी दिया जाएगा। पर्यटन स्थलों पर ठहराने और घूमाने की व्यवस्था भी रेलवे प्रशासन की होगी।
@IRCTCofficial टूरिज्म की वेबसाइट irctc.co.in या फिर जोनल एवं क्षेत्रीय कार्यालयों में आप टूर की बुकिंग करा सकते हैं। बुकिंग के बाद टूर की जानकारी के बारे में कोलकाता स्थित दफ्तर में संपर्क करना होगा। बुकिंग के लिए आप IRCTC के ईमेल- irctctourismez@gmail.com या फोन नंबर- 033-22313132/9405 पर संपर्क कर सकते हैं। बुकिंग कराने के बाद यात्री सियालदह रेलवे स्टेशन पर शाम 5.30 बजे एकत्र होंगे। इसके बाद कंचन काया एक्सप्रेस ने रात 8.30 बजे यात्रा शुरू होगी।

SI News Today

Leave a Reply