Saturday, September 21, 2024
featuredदेश

पीएम मोदी और अम‍ित शाह करेंगे उपवास, जानिए वजह…

SI News Today

संसद का बजट सत्र इस बार पूरी तरह हंगामे से भरा रहा। दोनों सदनों में विपक्षी दल किसी न किसी मुद्दे को लेकर हंगामा करते रहे, जिसकी वजह से सदनों की कार्यवाही समय से पहले ही स्थगित करनी पड़ती थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक 29 दिनों के बजट सत्र के दौरान संसद में महज 34 घंटे ही काम हुआ था। बजट सत्र ठप होने के मामले में विपक्षी दलों का विरोध करते हुए अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एक दिन का उपवास करेंगे। दोनों 12 अप्रैल को अपने दफ्तर में ही उपवास करेंगे। वह दोनों बिना कुछ खाए सारा दिन काम करेंगे। मोदी और शाह के अलावा बीजेपी के सभी सांसद भी 12 अप्रैल के दिन उपवास करेंगे।

इससे पहले 6 अप्रैल को पीएम मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए कहा था कि कांग्रेस के रवैये के कारम संसद के बजट सत्र में कोई कामकाज नहीं हो सका। पीएम मोदी ने उसी वक्त 12 अप्रैल को विपक्ष के रवैये के विरोध उपवास रखने का ऐलान कर दिया था। उन्होंने कहा था कि 12 अप्रैल को देशभर में बीजेपी सांसद उपवास करेंगे। मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि पार्टी ने लोगों के जनादेश का अपमान किया और लोकतंत्र का गला घोंटने का काम किया।

बता दें कि बजट सत्र के दौरान तेलुगू देशम पार्टी के सासंदों द्वारा सदन के सामने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की गई। पार्टी के नेताओं ने सदन के अंदर भी अपनी मांग रखते हुए बजट सत्र के दौरान कई बार जोरदार हंगामा किया। वहीं राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के फरार हो जाने को लेकर सदन में हंगामा किया। कांग्रेस के नेताओं ने जहां सदन के अंदर हंगामा किया तो वहीं सदन के बाहर महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने भी विरोध प्रदर्शन किया था। एक तरफ जहां कांग्रेस ने 9 अप्रैल को राजघाट में दलित उत्पीड़न के विरोध में उपवास किया था तो वहीं अब कांग्रेस के विरोध में बीजेपी द्वारा उपवास किया जा रहा है।

SI News Today

Leave a Reply