Wednesday, September 18, 2024
featuredदेश

Rajya Sabha Deputy Chairman Election का नतीजा सामने, NDA के हरिवंश बने उपसभापति

SI News Today

Rajya Sabha Deputy Chairman Election results out, Harivansh of NDA elected as new deputy chairman

     

राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए आज होने वाले चुनाव का नतीजा सामने आ गया है , NDA उम्मीदवार और जेडीयू के राज्यसभा सांसद हरिवंश ने उपसभापति का चुनाव जीत लिया हैं, जिसके लिए उन्होंने विपक्ष के बीके हरिप्रसाद को हराया. जहा एनडीए के हरिवंश को 125 वोट मिले, तो वहीं बीके हरिप्रसाद को 105 वोट से ही संतोष करना पड़ा. बता दें कि हरिवंश बिहार CM नीतीश कुमार के क़रीबी जेडीयू के राज्यसभा सांसद हैं. वह पत्रकार और बैंकर भी रहे हैं. वह 25 साल प्रभात ख़बर के संपादक रहे. वही वह पूर्व PM चंद्रशेखर के अतिरिक्त सूचना सलाहकार भी रह चुके हैं.

वही हरिवंश के जीत के बाद उनको बधाई देने वालों का ताता लग गया. जिसमे एक नाम प्रधानमंत्री मोदी का भी हैं. प्रधानमंत्री ने हरिवंश को बधाई देते हुए कहा कि यह चुनाव अहम था, क्योंकि दोनों तरफ हरी थे. और अब संसद में सब हरी के भरोसे है.  उम्मीद है कि कृपा बनी रहेगी.  उन्होंने कहा कि हरिवंश जी का पूरा परिवार जेपी और गांधी से जुड़ा हुआ है, साथ ही उन्होंने बीके हरिप्रसाद को सदन की लोकतांत्रिक प्रक्रिया में शामिल होने और चुनाव लड़ने के लिए बधाई दी. पीएम मोदी ने कहा कि खिलाड़ियों से ज्यादा अंपायर परेशान होता है. सदन में सभी को नियमों में खेलने के लिए मजबूर करना है.

पीएम मोदी ने कहा कि हरिवंश जी ने प्रभात खबर को बुलंदी दी. इन्होंने चंद्रशेखर के साथ काम किया और पद की गरिमा का हमेशा ख्याल रखा. हरिवंश जी कलम के धनी. वे जेपी के सपनों को पूरा करने में जुटे रहे हैं और ये पत्रकार रहे हैं और इन्होने बैंक में भी काम किया है. वही पीएम मोदी ने कहा, अगस्त क्रांति में बलिया का अहम योगदान रहा है और हरिवंश भी उसी भूमि से आते हैं. चकाचौंध को छोड़कर हरिवंश ने सादा जीवन जिया है और उन्हें पत्रकारिता के मजबूत लोगों के साथ काम करने का अनुभव है. वही भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद अरुण जेटली ने हरिवंश को बधाई दी. उन्होंने कहा कि हरिवंश जी जब भी सदन में बोले हैं पूरी तैयारी के साथ बोले हैं. विपक्ष के गुलाम नबी आजाद ने कहा कि एक पत्रकार आज उपसभापति बने हैं, उनका अनुभव सदन के लिए काम आएगा.

SI News Today

Leave a Reply