Friday, September 20, 2024
featuredदेश

शत्रुघ्न सिन्हा और यशवंत सिन्हा ने बीजेपी पर बोला हमला!

SI News Today
Shatrughan Sinha and Yashwant Sinha talk about BJP attack!

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने रविवार (20 मई) को कहा कि देश के लोगों में हताशा का माहौल है और वे सरकार द्वारा वादे पूरे नहीं करने के चलते ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. सिन्हा ने भाजपा के नेतृत्व वाली वर्तमान सरकार में लोकतंत्र को ‘‘खतरा’’ होने का आरोप लगाते हुए हाल में पार्टी छोड़ दी थी. उन्होंने यहां आयोजित ‘‘प्रेस से मिलिये’’ कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी सरकार पर कई मुद्दों को लेकर हमला बोला. उनके साथ इस मौके पर शत्रुघ्न सिन्हा भी मौजूद थे, जो बीजेपी की आलोचना करते दिखे. साथ ही उन्होंने इस सवाल का भी जवाब दिया कि पार्टी की नीतियों से परेशान होते हुए भी वे इसे छोड़ क्यों नहीं रहे हैं.

यशवंत सिन्हा ने शुरू किया राष्ट्र मंच
इस कार्यक्रम में भाजपा के असंतुष्ट नेता शत्रुघ्न सिन्हा भी मौजूद थे. वर्तमान भाजपा नेतृत्व और पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार के धुर आलोचक रहे यशवंत सिन्हा ने इस वर्ष के शुरू में राजनीतिक समूह राष्ट्रीय मंच शुरू किया था. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मंच देश की बेहतरी के लिए एक आंदोलन है.

चुनावी वादे पूरे नहीं किए
उन्होंने कहा, ‘‘आज देश कई मुद्दों का सामना कर रहा है. जब हम जमीनी स्तर पर लोगों से संवाद करते हैं हम हताशा का माहौल पाते हैं. लोग ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं क्योंकि चुनाव के समय किये गए वादे पूरे नहीं किये गए.’’ उन्होंने कहा कि वर्तमान भाजपा वही संगठन नहीं है जो अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी जैसे नेताओं के समय हुआ करता था.

वहीं शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, ‘‘जब कुछ लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं पार्टी क्यों नहीं छोड़ता, मैं उनसे कहता हूं कि मैं पार्टी में तब शामिल हुआ था जब पार्टी के दो लोकसभा सांसद थे. यद्यपि यह कहना अब जरूरी हो गया है कि यह वही भाजपा नहीं है, वह अब ‘मोदी सरकार’ बन गई है.’’

SI News Today

Leave a Reply