Tuesday, September 17, 2024
featuredदेश

फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति इमैनुअल मैक्रों को नाव की यात्रा कराने पर ट्रोल पीएम मोदी…

SI News Today

भारत दौरे पर आए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने सोमवार (12 मार्च) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संग वाराणसी की मशहूर जगहों की सैर की। प्रधानमंत्री मोदी की मेजबानी में मैक्रों ने देश की सांस्कृतिक राजधानी के रूप में विख्यात आध्यात्मिक नगरी काशी स्थित गंगा नदी में नौका की सैर की। उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। नौका सैर के दौरान गंगा के अस्सी घाट पर पहुंचने पर पुष्पवर्षा करके मैक्रों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री मोदी के साथ नाव की सैर के दौरान मैक्रों ने तुलसी घाट के सामने से गुजरते वक्त रामलीला का मंचन देखा और श्रीराम चरित मानस का पाठ सुना। प्रभु घाट और चेतसिंह घाट पर कलाकारों ने महात्मा बुद्ध द्वारा सारनाथ में पहला उपदेश दिये जाने की झांकी प्रस्तुत की।

मोदी और मैक्रों के नाव पर सैर करने की तस्‍वीरें सोशल मीडिया में आईं तो लोग भड़क गए। कुछ यूजर्स ने कहा कि एक ओर महाराष्‍ट्र में किसान आंदोलित हो रहे हैं, दूसरी तरफ प्रधानमंत्री उस पर कुछ बोल ही नहीं रहे।

अनमोल ने लिखा, ”हजारों किसान अपने हक के लिये मुम्बई मे आंन्दोलन कर रहे हैं, माननीय फोटो खिचाने में व्यस्त हैं।” अमित सिंह ने लिखा, ”अन्नदाता पस्त मोदी जी नौकाविहार में मस्त।”

नाव पर सैर से पहले फैसिलिटेशन सेंटर में मोदी और मैक्रों ने वस्त्र संग्रहालय में पूर्वी उत्तर प्रदेश के कलाकारों द्वारा लगाई गई हथकरघा एवं हस्तशिल्प प्रदर्शनी को देखा। बाद में उन्होंने श्रीराम चरित मानस पर आधारित नाटिका ‘चित्रकूट‘ का आनन्द भी लिया।

SI News Today

Leave a Reply