Tuesday, September 17, 2024
featuredबिहार

काठमांडू जा रही बस नदी में गिरी, 29 यात्री की मौत, मृतकों में दो बिहार के भी है

SI News Today

पडो़सी देश नेपाल में एक बडी़ सड़क दुर्घटना हुई है जिसमें 29 यात्रियों की मौत हो गयी है जबकि 15 यात्री गंभीर रुप से घायल हुए हैं. यह भीषण सड़क हादसा उस समय हुआ जब नेपाल के बिहार सीमावर्ती शहर राजविराज से राजधानी काठमांडू जा रही संदेश ट्रेवल्स नामक बस त्रिशूली नदी में अनियंत्रित होकर गिर पडी़.

बस संख्या ना अ ख 1467 शनिवार धाडिंग के घाट बेस बांगे मोड़ पर मोड़ लेते वक्त त्रिशूली नदी में गिर गई. बताया गया कि जिस समय बस दुर्घटनाग्रस्त हुई उस समय वह काफी तेज गति में जा रही थी. इस बस दुर्घटना में अबतक 29 यात्रियों के मौत हो चुकी है. जिसमें 5 महिला, 2 बच्चे और 7 पुरुषों के शव निकाले जा चुके हैं. इस दुर्घटना में 15 यात्री घायल हुए है, जिसमे दो को गंभीर स्थिति में इलाज के लिए काठमांडू भेज दिया गया है. शेष घायलों का उपचार गजुरी अस्पताल में चल रहा है. अभी भी करीब 20 लोगों के बस में ही फंसे होने की आशंका है, जिनकी मौत हो जाने की बात कही जा रही है. इसमें घायल दुर्गानन्द चौधरी (50) व अभिषेक चौधरी (17) को मेट्रो अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दुर्गानंद ने बताया कि अचानक बस असंतुलित हो कर नदी में गिर गई. दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस का दल वहां पहुंच गया और गोताखोरों के मदद से नदी में गिरी बस में फंसे यात्रियों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है. वहीं बस को क्रेन से बाहर निकालने का प्रयास चल रहा है. बस के बाहर निकलने पर ही मृतकों की सही संख्या का पता चल पाएगा. स्थानीय एसपी ध्रुव राज राउत घटना स्थल पर कैंप कर रहे हैं. राजविराज से मिली सूचना के अनुसार इस यात्री बस में करीब 50 लोग सवार थे. दुर्घटना स्थल पर अपने परिजनो की तलाश में पहुंचे लोगों के बीच हाहाकार मचा है. मृतकों में दो पूर्वी चंपारण जिले के रहने वाले बताए जाते हैं. दोनों मृतक आपस में माँ-बेटे बताए गये हैं जिनकी पहचान ममता देवी ठाकुर एवं मनीष ठाकुर के रुप में हुई है.

SI News Today

Leave a Reply