Wednesday, September 18, 2024
featuredबिहार

106 वां बिहार दिवस धूमधाम से मनाया गया, पर नहीं दिखे स्थानीय विधायक

SI News Today

भोजपुर जिला में वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में 106 वां बिहार दिवस धूमधाम से मनाया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन श्रम संसाधन मंत्री -सह जिले के प्रभारी मंत्री विनोद कुमार सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया. इस अवसर पर बिहार के महान विभूतियों को याद किया गया.

बिहार दिवस को लेकर कई खेलकूद प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया. इस अवसर पर रात्रि में कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया जाएगा , जिसमें जिले के प्रसिद्ध कवियों के द्वारा हास्य व्यंग्य, श्रृंगार रस, वीर रस, तथा होली गीतों की प्रस्तुति किया जाएगा.

जिले में बिहार दिवस धूमधाम से मनाया गया. प्रभारी मंत्री ने मुख्य समारोह में लगाये गए स्टॉल का निरीक्षण भी किया. उद्घाटन के बाद प्रभारी मंत्री ने समारोह को संबोधित करते कहा कि बिहार का गौरवशाली इतिहास रहा है. अपने स्वर्णिम इतिहास के कारण ही समय-समय पर बिहार ने देश को नयी दिशा दी है. उन्होंने कहा कि सरकार की प्रायोजित योजनाओं का लाभ हर वर्ग के लाभुकों तक पहुंचे, इसके लिए जिला प्रशासन से बेहतर सहयोग करने की बात कही. उन्होंने बिहार के विभूतियों को नमन करते हुए कहा कि बिहार और देश के विकास में इनका अहम योगदान रहा है. जिसके कारण बिहार का देश में मान-सम्मान बढ़ा है. वहीं उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सात निश्चय योजना और अन्य योजनाओं को प्रशंसा करते हुए कहा कि हमें महात्मा बुद्ध, तीर्थंकर महावीर तथा राष्ट्रपिता की कर्मभूमि बिहार पर गर्व है. इन विभूतियों ने गौरवशाली स्वरूप प्रदान किया है.

मंत्री ने स्व भिखारी ठाकुर को याद करते हुए कहा कि भोजपुर जिले के महान विभूति को यह जिला हमेशा याद रखेगा. भिखारी ठाकुर ने भोजपुरी भाषा को अंतर्राष्ट्रीय स्वरूप देने का कार्य किया. देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद, जननायक कर्पुरी ठाकुर, वीर कुंवर सिंह को याद करते हुए कहा बिहार के विकास में इन महापुरुषों के महत्वपूर्ण योगदान है बिहार दिवस के कार्यक्रम में मंत्री ने सभी जनप्रतिनिधियों को मुख्यमंत्री के सात निश्चयों को पूरा करने की अपील की ताकि हम सब मिलकर बिहार को विकसित राज्य की श्रेणी में ला सकें. बिहार का देश-विदेश में मान-सम्मान बढ़े है.

बिहार दिवस के मौके पर भोजपुर के विपक्षी दल के विधायक नदारद रहे.वही बिहार दिवस में भोजपुर जिले के संदेश के विधायक अरुण कुमार, जगदीशपुर के विधायक राम विशुन सिंह, बडहरा के विधायक सरोज यादव, विधान पार्षद राधाचरण साह, मेयर प्रीयर उपस्थित नही हो पाए. जिससे चर्चा का विषय रहा कि बिहार दिवस का विधायको ने बायकॉट कर दिया है.

SI News Today

Leave a Reply