Friday, September 20, 2024
featuredबिहार

नीतीश कुमार ने दे दी इन नेताओं को चेतावनी, बीजेपी के आगे झुकने वाले नहीं

SI News Today

बिहार के मुख्य मंत्री नीतिश कुमार ने बड़ा दिल दिखाते हुए कहा की वह बीजेपी के आगे झुकने वाले नहीं हैं. मंगलवार को युवा सम्मलेन में इशारों इशारों में उन नेताओं को चेतावनी दे दी जिन्होंने हाल में विवादित बयान दिया था.

नीतीश कुमार ने पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित युवा सम्मलेन में दरभंगा और भागलपुर घटना की चर्चा करते हुए साफ-साफ़ कहा कि वे सांप्रदायिक माहौल खराब करने और समाज को बांटने वालों के साथ कभी नहीं खड़े रहेंगे, वैसे लोगों के खिलाफ उनकी सरकार कार्रवाई जरूर करेगी. भागलपुर में भी बिना अनुमति जुलूस निकालने वाले के एक व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है.

गिरिराज सिंह और अश्विनी चौबे का बिना नाम लिए कहा कि कुछ लोगों का स्वाभाव ही ऐसा होता है. इससे वे बाज नहीं आते हैं. लेकिन, हमारी सरकार ने न कभी ऐसे नेताओं को वकालत की है और न करेंगे, सुशील मोदी को भी नहीं छोड़ा, उन्होंने दरभंगा घटना का जिक्र करते हुए नीतीश ने कहा कि सुशील मोदी आमतौर पर बिहार की हर घटना पर अधिक शब्दों में ट्वीट करते हैं लेकिन इस मामले पर बस दो लाइन का ही ट्वीट आया. उन्होंने इशारों में बिहार बीजेपी मतलब सुशील कुमार मोदी बता दिया, सोशल मीडिया पर भी बरसे नीतीश कुमार, कहा सोशल मीडिया में ज़्यादातर गलत बातें ही प्रचारित की जाती है. गलत चीजों को वायरल कर दिया जाता है. वायरल शब्द का मतलब बीमार होता है. इसलिए ऐसी कोई बात सोशल मीडिया पर वायरल हो तो उस पर बिना सोचे-समझे विश्ववास न करें.

सम्मेलन में पर्यावरण को लेकर जो प्रस्ताव रखा गया है वह सराहनीय है. पर्यावरण को बचाना ज़रूरी है. हमें पर्यावरण को समझना होगा. हमारे बचपन में गंगा से पानी पीने के लिए लाते थे आज पानी नहाने के लायक भी है य नहीं ये जाकर देखिए. हम गंगा की निर्मलता और अविरलता की बात लगातार उठाते रहे हैं. जब झारखद अलग हुआ तो हमारा वन क्षेत्र तो दूर हरित क्षेत्र भी सिमटकर 9 प्रतिशत हो गया.

पहले लोग बिजली के तार पर कपड़ा सूखते थे क्यों की उसमे बिजली पहुंची ही नहीं थी. आज किसी की हिम्मत नहीं है की उसपर कपड़ा सुखए क्यों की आज हर जगह बिजली पहुंच रही है. हमारी प्राथमिकता है जनविकास. आज़ादी के इतने साल बाद भी 20 प्रतिशत घर तक भी नल का जल नहीं पहुंचा. हमारा लक्ष्य है अगले 4 साल में हर घर में नल का जल पहुंचाएंगे. आज अगर साफ पीने का पानी और खुले में शौच से मुक्ति मिल जाये तो 90 प्रतिशत बीमारी से छुटकारा मिल जायेगा. 4 साल में पू

जब हमें काम करने का मौका मिला तो आज ये हरित क्षेत्र 15 प्रतिशत है. जिसे अधिकतम 17 प्रतिशत पहुंचने का लक्ष्य है. हमने पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के लिए पेड़ लगाना अनिवार्य कर दिया और 10 लाख लोगों ने वृक्षरोपण कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. आज इस सम्मेलन में पर्यावरण संरक्षण पर प्रस्ताव को देख कर काफी खुशी हुई. हमारा यकीन प्रेम शांति और सद्भावना में है. हमने समाज के हर वर्ग हर धर्म की सेवा की है. हमारा लक्ष्य केवल विकास नहीं बल्कि हर तबके का विकास करना है.

SI News Today

Leave a Reply