Friday, September 20, 2024
featuredबिहार

वास्को-डि-गामा एक्सप्रेस ट्रेन हुई दुर्घटनाग्रस्त,जानिए क्या है मामला…

SI News Today
गोवा से पटना आ रही वास्को-डि-गामा एक्सप्रेस ट्रेन के 13 कोच आज अहले सुबह उत्तरप्रदेेश के चित्रकूट ज़िले के माणिकपुर में पटरी से उतर गई. इस हादसे में तीन लोगों की मौके पे मौत हो गई और कई यात्रियों के घायल होने की भी खबर आ रही है. मरने वालों में बिहार के बेतिया के रहने वाले रामस्वरूप पटेल और उनके बेटे दीपक पटेल शामिल हैं

वहीँ रेल प्रसाशन के अनुसार ‘पटना जाने वाली 12741 वास्को डि गामा एक्सप्रेस आज तडके करीब सवा चार बजे मानिकपुर जंक्शन के प्लेटफॉर्म फॉर्म संख्या-दो से गुजर रही थी. ट्रेन जैसे ही प्लेटफॉर्म से कुछ दूर आगे बढ़ी, उसके तेरह डिब्बे पटरी से उतर गये. इस हादसे में तीन यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गयी है और नौ यात्री घायल हो गये हैं. इनमें दो की हालत गंभीर है.’ घायलों को स्थानीए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वहीँ बताया यह भी जा रहा है कि मानिकपुर में प्लटफॉर्म पर प्लेस हो रही थी, इस कारण से ट्रेन की रफ्तार 15 से 20 km की थी. इस वजह से हादसा बड़ा नहीं हुआ है. इस दुर्घटना के बाद इंजन से निकालकर कुछ डिब्बों को पटना के लिए रवाना कर दिया गया है. वहीँ इस हादसे के बाद से रेल मंत्री पीयूष गोयल लगातार इस पर नजर बनाए हुए हैं. रेल मंत्री ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को घटनास्‍थल पर जाने का निर्देश भी दे दिया है.

SI News Today

Leave a Reply