Sunday, September 8, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

मामूली बहस पर शख्‍स की बेरहमी से पिटाई

SI News Today

उत्तर प्रदेश में सरकार तो बदल गई लेकिन न तो अपराध में गिरावट आई है और न ही कानून व्यवस्था में सुधार आया है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ लोग रोड और डंडे से एक व्यक्ति की पिटाई करते हुए नजर आ रहे हैं। यह वीडियो हापुड़ के पिलखुवा इलाके का है। यह घटना 4 जुलाई की है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि दो व्यक्तियों के बीच आपस में तकरार हो रही है। एक ने दूसरे व्यक्ति का कॉलर पकड़ा हुआ है और दोनों बहसबाजी कर रहे हैं। इसी बीच दो व्यक्ति स्टील की रोड और डंडा लेकर आते हैं और ताबड़तोड़ उस व्यक्ति पर वार कर देते हैं।

यह घटना इलाके में लगे एक सीसीटीवी में कैद हुई है। पीड़ित की पहचान स्थानीय निवासी घनश्याम के तौर पर हुई है। घनश्याम ने इस मामले की शिकायत पुलिस में की लेकिन उसकी किसी ने नहीं सुनी। एएनआई के अनुसार घनश्याम पर चार लोगों ने वार किया था लेकिन वीडियो में तीन लोग उसकी पिटाई करते हुए दिखाई दे रहे हैं। आरोपी पीड़ित घनश्याम को खून से लतपत सड़क पर छोड़कर फरार हो गए थे। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जहां यह घटना हुई वहां पर कई लोग मौजूद हैं लेकिन किसी ने भी आगे आकर घनश्याम की मदद करने की कोशिश नहीं की। घनश्याम ने एएनआई को बताया कि उसने पुलिस में शिकायत की थी लेकिन अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इस मामले को चार दिन हो गए लेकिन पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में नहीं लिया है।

बता दें कि देश में इन दिनों भीड़ द्वारा हत्या और मारपीट की कई घटनाएं देखने को मिल रही हैं। कोई केवल एक अफवाह के कारण किसी की पिटाई करके उसकी जान ले रहा है तो कोई मामूली बहस के कारण एक दूसरा का जानी दुश्मन बन जा रहा है। इन घटनाओं को देखकर लगता है कि जैसे लोगों के अंदर से इंसानियत खत्म सी होती जा रही है। अगर कोई किसी व्यक्ति को मार रहा होता है तो वहां मूकदर्शक बनी भीड़ में से कोई भी व्यक्ति आगे आकर पिटने वाले व्यक्ति की मदद करने की कोशिश नहीं करता है। इस तरह के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। न जाने इन घटनाओं पर कब लगाम लगेगी।

SI News Today

Leave a Reply