Friday, September 20, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

योगी आदित्यनाथ: आइआइटी विशेषज्ञों से कराएं मेडिकल कॉलेज निर्माण की जांच…

SI News Today

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बस्ती, फैजाबाद, शाहजहांपुर, फीरोजाबाद व बहराइच के जिला अस्पतालों को अपग्रेड कर राजकीय मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं। समय पर गुणवत्ता के साथ काम पूरा करने की हिदायत के साथ मुख्यमंत्री ने कार्यस्थल पर प्रयोगशाला स्थापित कर प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसल्टेंसी द्वारा सामग्री का परीक्षण कराने और आइआइटी विशेषज्ञों द्वारा निर्माण कार्यों का थर्ड पार्टी निरीक्षण कराने को भी कहा है।पांच जिला अस्पतालों को अपग्रेड कर मेडिकल कॉलेज बनाने के काम की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने शास्त्री भवन में अधिकारियों को निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेजों की भौतिक प्रगति का स्थलीय निरीक्षण करने के निर्देश दिये, जिससे समय पर काम पूरा करा के नागरिकों को सुविधा मुहैया करायी जा सके।

सुविधा से लैस हो रहे अस्पताल
निर्माणाधीन कार्य के तहत बस्ती में मेडिकल कॉलेज का निर्माण सदर तहसील के रामपुर गांव में किया जा रहा है। यहां मुख्य परिसर में 200 बेड का अस्पताल प्रस्तावित है। फैजाबाद में मेडिकल कॉलेज का निर्माण ग्राम गंजा में कराया जा रहा है। वहां जिला चिकित्सालय में 500 बेड की सुविधा उपलब्ध है। इसी तरह शाहजहांपुर में मेडिकल कॉलेज का निर्माण ग्राम अजीजपुर में कराया जा रहा है। यहां जिला चिकित्सालय में 300 बेड की सुविधा उपलब्ध है। कॉलेज परिसर में 200 बेड के अस्पताल का निर्माण प्रस्तावित है। फीरोजाबाद मेडिकल कॉलेज के लिए जिला चिकित्सालय में 300 बेड की सुविधा है। यहां परिसर में 260 बेड के अस्पताल का निर्माण भी कराया जा रहा है। बहराइच में मेडिकल कॉलेज के लिए जिला चिकित्सालय में 500 बिस्तरों की सुविधा है।

जिला अस्पतालों को अपग्रेड कर मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए बस्ती को 195.68 करोड़ रुपये, फैजाबाद को 189 करोड़ रुपये, शाहजहांपुर को 195.68 करोड़ रुपये, फीरोजाबाद को 185.73 करोड़ रुपये और बहराइच को 189.16 करोड़ रुपये की परियोजना मंजूर की गई है।

SI News Today

Leave a Reply