Sunday, September 8, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

सौ द‍िन के भीतर कभी भी बदलवा सकते हैं माइक्रोमैक्स का फोन

SI News Today

स्मार्टफोन और फीचर फोन बनाने वाली देसी कंपनी माइक्रोमैक्स ने अपने यूजर्स के लिए एक खास ऑफर निकाला है। 6 जुलाई को लॉन्च हुए इस ऑफर में माइक्रोमैक्स अपने 10 फीचर फोन्स पर 100 दिन की रिप्लेसमेंट वारंटी दे रही है। माइक्रोमैक्स के जिन फोन्स पर वारंटी दी जा रही है उनमें X1i, x706, x424, x740, x730, x904, x570, x512, x412, और x726 शामिल हैं। इसके लिए कंपनी ने शर्त रखी है कि यह ऑफर सिर्फ उन्हीं लोगों को मिलेगा जिन्हें ऊपर दिए गए मॉडल्स में से कोई भी फोन खरीदा हो। फोन खरीदे हुए 100 दिन से ज्यादा नहीं हुआ हो। फोन में हार्डवेयर या सॉफ्टवेयर की कोई दिक्कत आ रही हो। हालांकि यह सभी फोन एक साल की वारंटी के साथ आते हैं, लेकिन 100 दिन की इस रिप्लेसमेंट वारंटी में फोन खराब होने पर फोन को उसी मॉडल या उसके जैसे ही दूसरे मॉडल के साथ बदलकर दिया जाएगा।

इसका मतलब यह हुआ कि आपके फोन में किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप उसे 100 दिन के भीतर वापस कर सकते हैं, बदले में आपको नया फोन दिया जाएगा। 100 दिन की रिप्लेसमेंट वारंटी भी 1 साल की वारंटी का ही हिस्सा है। चीफ मार्केटिंग एंड कमर्शियल ऑफिसर, शुभोदीप पाल ने अपने एक बयान में कहा, ‘पिछले कुछ तिमाहियों में हमने कस्टमर सर्विस को बेहतर बनाने के लिए काफी निवेश किया है और हम इस पर लगातार काम भी कर रहे हैं। हमारे पास फीचर फोन के यूजर्स बहुत ज्यादा हैं और इतने सारे यूजर्स को क्वालिटी सर्विस देना हमारी जिम्मेदारी है।’

आपको बता दें कि माइक्रोमैक्स ने हाल ही में अपना कैनवास 2 स्मार्टफोन लॉन्च किया था इसके साथ कंपनी ने एक साल की स्क्रीन रिप्लेसमेंट वारंटी भी दी थी। इसके अलावा कंपनी ने अपना एक प्रीमियम स्मार्टफोन डुअल 5 लॉन्च किया था। यह फोन कंपनी ने डेमेज प्रॉटेक्शन प्लान के साथ लॉन्च किया था। माइक्रोमैक्स के कैनवास 2(2017) में 5 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इसमें 1.3 गीगाहर्ट्ज का क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया गया है। इसकी रैम 3जीबी की है। वहीं इसकी इंटरनल मेमोरी 16जीबी की है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 64जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कैमरे की बात करें तो कैनवास 2 में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। कैनवास 2 गूगल के एंड्रॉयड सिस्टम नूगा 7 पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3050mAH की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि बैटरी 11 घंटे तक लगातार बात करा सकती है।

SI News Today

Leave a Reply