Saturday, September 21, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

जानिए Xiaomi Mix 2S स्मार्टफोन की कीमत और फीचर्स…

SI News Today

Xiaomi Mi Mix 2S Smartphone Price, Specifications: स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi Mi अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रही है। उम्मीद जताई जा रही थी कि यह स्मार्टफोन मोबाइल वर्ल्ड कॉग्रेस 2018 (MWC 2018) में लॉन्च किया जा सकता है, लेकिन अब इस स्मार्टफोन को 27 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। यह स्मार्टफोन कंपनी का Xiaomi Mi Mix 2S होगा। आपको बता दें कि यह स्मार्टफोन कंपनी ने पुराने स्मार्टफोन का अपग्रेड वर्जन होगा। इसमें पुराने फोन से ज्यादा पावरफुल हार्डवेयर दिया गया है।

इसके अलावा इसमें फुल विजन वाली बड़ी डिस्प्ले मिलेगी। इसमें बहुत ही पतले बेजल होंगे। हालांकि Mi Mix 2 में भी काफी पतले बेजल दिए गए हैं। मतलब फोन के फ्रंट में लगभग डिस्प्ले ही होगी। वहीं इसमें फ्रंट कैमरा नीचे की तरफ मिल सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक Mi मिक्स 2S में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर मिलेगा।

दरअसल AnTuTu स्कोर से हैंडसेट के चिपसेट को लेकर जानकारी सामने आई थी। अगर वाकई Mi Mix 2S इस प्रोसेसर के साथ एमडब्ल्यूसी में लॉन्च होता, तो यह स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर पर चलने वाला कंपनी का पहला स्मार्टफोन होता। माय ड्राइवर की रिपोर्ट के मुताबिक बेंचमार्क लिस्टिंग में पोलारिस नाम का स्मार्टफोन देखा गया है, जो शियोमी का Mi Mix 2S हैंडसेट हो सकता है।

कंपनी के इस स्मार्टफोन को लेकर पहले भी कई जानकारियां लीक हो चुकी हैं। हाल में आई रिपोर्ट में कहा गया था कि Mi Mix 2S अगर स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ आता है, तो यह कंपनी का ही नहीं, बल्कि विश्व का पहला इस तरह का स्मार्टफोन होगा, लेकिन अब मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में सैमसंग ने अपने S9 और S9 Plus इस प्रोसेसर के साथ लॉन्च कर दिए हैं। हालांकि उम्मीद थी कि शियोमी भी अपने स्मार्टफोन को इसी के साथ लॉन्च कर सकती है, लेकिन कंपनी ने अपने फोन को लॉन्च नहीं किया। सैमसंग ने अपने S9 को 46,700 रुपए में लॉन्च किया है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन की कीमत 40,000 रुपए के करीब हो सकती है। पिछले महीने ही स्नैपड्रैगन 845 को लेकर शियोमी ने क्वालकॉम के साथ पिछले साल हुए करार के बारे में जानकारी दी थी। शियोमी ने कहा था कि नया प्रोसेसर Mi7 के साथ दिया जा सकता है।

SI News Today

Leave a Reply