Thursday, September 19, 2024
featuredदुनिया

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ईद पर भाषण दे रहे थे, तो आतंकियों ने किया रॉकेट हमला

SI News Today

Afghanistan’s President was delivering an speech on Eid, the militants did rocket attack

     

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार को गृहयुद्ध की आग में आतंकियों ने कर दिया रॉकेट से हमला। दरअसल यह हमला तब हुआ जब अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ईद पर संदेश दे रहे थे। आपको बता दे कि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी नें रॉकेट हमले की आवाज को भी सुना लेकिन उन्होंने  अपने संदेश भाषण पर विराम नही लगाया। जिसके पश्चात उन्होंने कहा कि आतंकवादी रॉकेट हमला करके भी देश की प्रगति को कभी नहीं रोक पाएंगे।

जानकारी के मुताबिक पता चला है कि आतंकियों ने अफगानिस्तान के प्रेसिडेंशियल पैलेस को निशाना बनाकर नौ रॉकेट दागे हैं। और ये रॉकेट कहीं और नही बल्कि राजनयिक इलाके और ईदगाह के नजदीक ही गिरे हैं। वहीं वहां के अधिकारियों ने बताया कि काबुल शहर के पुराने इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ भी हुई थी। हालांकि अभी तक ये जानकारी नही मिल पाई है कि आखिर हमला किसने किया था।

दरअसल ईदगाह मस्जिद के ऊपर सैन्य हेलिकॉप्टर रेका खाना जिले में गोलियां चलाई गई व आतंकियों को निशाना भी बनाया था। इतना ही नही काबुल स्टेडियम के समीप बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती भी की गई थी। वहीं गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया कि मंगलवार सुबह आतंकियों के एक समूह ने रेका खाना में एक इमारत पर कब्जा कर काबुल की तरफ कई रॉकेट दागे। जिसके चलते दो लोग घायल भी हो गए थे। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि इस हमले के पश्चात सुरक्षा बलों ने भी आतंकियों को करारा जवाब दिया है। फिलहाल काबुल पुलिस के प्रवक्ता हश्मत स्तानिकजई ने मस्जिद के समीप आतंकियों व सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ होने की तो पुष्टि की है, लेकिन इस घटना में घायल हुए लोगों के बार में कोई भी जानकारी नही दी है।

SI News Today

Leave a Reply