Friday, September 20, 2024
featuredदुनियादेश

पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री के चेहरे पर फेंकी गई स्‍याही! जानिए मामला…

SI News Today

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ के चेहरे पर एक कार्यक्रम में स्याफी फेंक दी गई। शनिवार (10 मार्च) को वह पंजाब प्रांत के सियालकोट में थे और अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। अचानक उन पर किसी ने काले रंग की स्याही फेंक दी। घटना के वक्त अचंभित रह गए थे और कुछ समझ नहीं पाए कि आखिर क्या हुआ। हालांकि, कुछ क्षण बाद उन्हें खुद पर स्याही फेंके जाने के बारे में महसूस हुआ। मंत्री पर स्याही फेंकने वाले शख्स को पार्टी कार्यकर्ताओं ने फौरन धर दबोचा और जमकर उसकी धुनाई की। कार्यकर्ताओं ने बाद में इस बाबत पुलिस में शिकायत दी और आरोपी को उनके हवाले किया। स्याही फेंकने वाले शख्स ने आरोप लगाया कि आसिफ की पार्टी संविधान में पैगंबर मोहम्मद की अंतिम स्थिति को बदलना चाहा, जिससे उसकी भावनाएं आहत हुई थीं। पुलिस ने आरोपी की पहचान फैज रसूल के रूप में की है। पुलिस के मुताबिक, उसका किसी पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है।

घटना के वक्त पाकिस्तानी विदेश मंत्री पीएमएल-एन के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में मंच पर थे। वे जब अपना भाषण दे रहे थे तो पास में लंबी दाढ़ी में अधेड़ शख्स उनके नजदीक ही खड़ा था। अचानक उस ने आसिफ पर स्याही फेंक दी।

घटना के बाद फौरन विदेश मंत्री वहां से चले गए। हालांकि, वह चेहरा धोकर वहां वापस लौटे थे और उन्होंने अपना भाषण पूरा किया। मंत्री के अनुसार, “मैं उस शख्स को नहीं जानता। ऐसा लगता है कि मेरे विरोधियों ने उसे मुझ पर स्याही फेंकने के लिए कुछ पैसे दिए होंगे। लेकिन मैं उसे माफ कर दूंगा और पुलिस से उसे रिहा करने के लिए कहूंगा।” आसिफ का कहना है कि यह घटना उनकी राजनीति को प्रभावित नहीं करती। बल्कि इससे लोगों में उनके प्रति सहानुभूति जागेगी।

SI News Today

Leave a Reply