featured

आईपीएल सीजन-11 में ये खिलाड़ी रहे सबसे महंगे: Expensive Players

IPL 2018 Expensive Players List: भारत के युवा तेज गेंदबाद जयदेव उनादकट इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्हें यहां रविवार को राजस्थान रॉयल्स ने 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा। उनादकट को खरीदने के लिए राजस्थान रॉयल्स को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर), किंग्स इलेवन पंजाब (केएक्सआईपी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से कड़ी टक्कर मिली।

मनीष पांडे और लोकेश राहुल शनिवार को हुई नीलामी में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी थे। दोनों को 11 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद जबकि राहुल को पंजाब ने खरीदा। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी बने। उन्हें 12.5 करोड़ रुपये में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा।

आईपीएल सीजन-11 के सबसे महंगे खिलाड़ी:

बेन स्टोक्स – राजस्थान रॉयल्स – 12.50 करोड़
जयदेव उनादकट – राजस्थान रॉयल्स – 11.50 करोड़
मनीष पांडे – सनराइजर्स हैदराबाद – 11 करोड़
केएल राहुल – किंग्स इलेवन पंजाब – 11 करोड़
क्रिस लिन – कोलकाता नाइट राइडर्स – 9.60 करोड़
मिचेल स्टार्क – कोलकाता नाइट राइडर्स – 9.40 करोड़
ग्लेन मैक्सवेल – दिल्ली डेयरडेविल्स – 9 करोड़
राशिद खान – सनराइजर्स हैदराबाद – 9 करोड़

बता दें कि 17 वर्षीय संदीप लैमिचाने आईपीएल नीलामी में बिकने वाले पहले नेपाली क्रिकेटर बने। उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 लाख रुपये में खरीदा। अफगानिस्तान के लिए भी अच्छी खबर रही। पहले दिन उसके लेग स्पिनर राशिद खान को नौ करोड़ रूपये मिले थे वहीं आज एक अन्य स्पिनर 16 वर्षीय मुजीब जादरान को किंग्स इलेवन ने चार करोड़ रूपये में अपनी टीम से जोड़ा। किंग्स इलेवन और राजस्थान रॉयल्स के पास खर्च करने के लिये अधिक धनराशि थी क्योंकि उन्होंने केवल एक खिलाड़ी रिटेन किया था। इन दोनों ने दूसरे दिन भी मोटी धनराशि खर्च की।

Leave a Reply

Exit mobile version