featured

सचिन तेंदुलकर की फिल्म ने पहले दिन की धीमी शुरुआत

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की डॉक्यु-ड्रामा फिल्म सचिन अ बिलियन ड्रीम्स ने पहले ही दिन 8 करोड़ 40 लाख रुपए की शानदार कमाई की है। फिल्म का यह कलेक्शन इसके हिंदी, मराठी, तमिल, तेलुगू और अंग्रेजी वर्जन को मिला कर है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म के इस कलेक्शन को इंप्रेसिव बताया है। हालांकि फिल्म के विदेशों में कलेक्शन के आंकडे़ अब तक जारी नहीं किए गए हैं। फिल्म को भारत में 2400 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया और विदेशों में इसे 400 स्क्रीन्स मिली हैं। द इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक फिल्म को सिनेमाघरों में सुबह के शो में 40 प्रतिशत तक लोगों ने देखा।

इस फिल्म के लिए आप कह सकते हैं कि डायरेक्टर जेम्स एर्सकीन ने सचिन को एक कुर्सी पर बैठाया है और एक अलग अंदाज में कहानी को पेश किया है। फिल्म में सचिन के बचपन की झलक देखना एक बेहतरीन एक्सपीरियंस है। फिल्म के जरिए सचिन की पर्सनल लाइफ से भी रूबरू होने का मौका मिलेगा। सचिन:ए बिलियन ड्रीम्स में आपको सचिन की फैमिली वीडियोज भी देखने को मिलेंगी। इस फिल्म में कई पुराने ऐतिहासिक मैच की यादें भी ताजा होंगी। यादों के सुहाने सफर के अलावा इसमें क्रिकेट से जुड़ी बड़ी कंट्रोवर्सी भी शामिल है। फिल्म में सचिन की खराब परफॉर्मेंसेस के बारे में भी बात की गई है।

यह फिल्म भारतीय दर्शकों के लिए खास होगी क्योंकि यहां क्रिकेट को धर्म की तरह पूजा जाता है। लेकिन इसके साथ ही यह मैसेज देती है कि सचिन जैसे महान खिलाड़ी केवल धैर्य, तैयारी और कड़ी मेहनत से बनते हैं। बुधवार 24 मई को मुंबई में फिल्म का प्रीमियर रखा गया था। इस प्रीमियर में बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट जगत की हस्तियां मौजूद थीं। अमिताभ बच्चन को फिल्म खासी पसंद आई। फिल्म देखकर भावुक हुए अमिताभ ने कहा कि यह फिल्म देश के हर नागरिक को दिखानी चाहिए। इतना ही नहीं स्कूलों में बच्चों को भी यह फिल्म दिखाई जानी चाहिए। अमिताभ ने कहा कि उन्हें गर्व है कि वह उस देश में रहते हैं जहां सचिन जैसा महान क्रिकेटर रहता है।

Leave a Reply

Exit mobile version