featuredदेशलखनऊ

मुंबई से लश्कर-ए-तैयबा का संदिग्ध अरेस्ट

लखनऊ.सोमवार को मुंबई एयरपोर्ट से लश्कर-ए-तैयबा के एक संदिग्ध आतंकी सलीम को अरेस्ट किया गया। ये गिरफ्तारी यूपी ATS और मुंबई पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान की गई। आतंकी यूपी का रहने वाला है और यूपी ATS इस पर पिछले कुछ महीनों से नजर रख रही थी। बताया जाता है कि सलीम एक आईएसआई एजेंट को फाइनेंस करता था।कैसे मिला सुराग….

– ATS के सूत्रों के मुताबिक, पकड़े गए आतंकी का नाम सलीम खान है। वो यूपी के फतेहपुर का रहने वाला है।

– 3 मई को फैजाबाद से आईएसआई एजेंट आफताब अली को गिरफ्तार किया गया था। आफताब ने ही पूछताछ में सलीम के बारे में जानकारी दी थी। इसके बाद से ही एटीएस इस पर नजर रख रही थी। सोमवार को ये कहीं भागने की फिराक में था। इसके पहले ही एटीएस और मुंबई पुलिस की टीम ने इसे गिरफ्तार कर लिया।

– सूत्रों के मुताबिक, सलीम ने ही आफताब अली को सेना की मुखबिरी के लिए फाइनेंस किया था। सलीम ने लश्कर-ए-तैयबा के मुजफ्फराबाद (POK) कैंप में ट्रेनिंग भी ली है।

2008 में रडार पर आया था सलीम
– सूत्रों के मुताबिक, सलीम का नाम 2008 में भी ATS के रडार पर आया था। 2008 में रामपुर में CRPF हमले के लिए गिरफ्तार आतंकियों कौसर और शरीफ ने बताया था कि सलीम भी उनके साथ 2007 में मुज्जफराबाद आतंकी कैंप में ट्रेनिंग कर रहा था।

– सलीम के लिए लुक आउट नोटिस जारी किया गया था। सोमवार को मुंबई एयरपोर्ट पर इसे ट्रेस किया गया और यूपी एटीएस ने अरेस्ट कर लिया।

यूपी एटीएस द्वारा मुंबई में पूछताछ की जा रही: आईजी एटीएस
– आईजी एटीएस असीम अरुण ने कहा- “सलीम खान उत्तर प्रदेश के जिला फतेहपुर के ग्राम बंदीपुर थाना हाथ गांव का रहने वाला है। सलीम से महाराष्ट्र और यूपी एटीएस द्वारा मुंबई में पूछताछ की जा रही है।”

Leave a Reply

Exit mobile version