featuredदेश

अमरिंदर सिंह: राहुल गांधी हों महागठबंधन के प्रधानमंत्री उम्मीदवार…

Amarinder Singh: Rahul Gandhi be the prime ministerial candidate of the alliance…

 

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के लिए राहुल गांधी को विपक्ष के संयुक्त गठबंधन का उम्मीदवार बनाने की जोरदार वकालत की है. अमरिन्दर ने कहा कि देश का नेतृत्व करने के लिए राहुल गांधी पूरी तरह समर्थ हैं और वह निश्चित तौर पर सफल प्रधानमंत्री सिद्ध होंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अगले वर्ष होने वाले संसदीय चुनाव के लिए विपक्षियों के साथ गठजोड़ की संभावनाएं तलाशनी चाहिए और राहुल गांधी को विपक्षी पार्टियों के संयुक्त मोर्चे का नेतृत्व करना चाहिए, ताकि भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को सत्ता से बाहर किया जा सके.

अमरिन्दर ने कहा कि देश के धर्मनिरपेक्ष चरित्र की बहाली के लिए सक्रिय सभी समान विचार वाली पार्टियों को अपने साझे हित, विशेषकर देश हित में एक मंच पर आना चाहिए. लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब में जनता के मूड के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता का मूड कांग्रेस के पक्ष में है. गुरदासपुर और शाहकोट के उपचुनाव में रिकार्ड जीत के बाद कांग्रेस पार्टी अगले साल संसदीय चुनाव में भी शानदार जीत हासिल करेगी. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मैंने हाईकमान से वादा किया है कि पंजाब उन्हें जीत हासिल करके देगा.

कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक के बाद अमरिंदर ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए गठजोड़ के बारे में पार्टी की तरफ से राष्ट्रीय स्तर पर फैसला किया जाएगा और पार्टी की प्रांतीय इकाइयां उसी फैसले को अपनाएंगी. उन्होंने कहा कि विपक्ष के बीच गठजोड़ राष्ट्रीय स्तर के अनुकूल होना है और जो भी फैसला लिया जाएगा, वही राज्यों पर लागू होगा. पार्टी का गठजोड़ केंद्रीय नेतृत्व पर निर्भर होगा और वह हमें जहां कहेंगे, हम उसके अनुसार चलेंगे. अमरिन्दर ने कहा कि उन्होंने बैठक के दौरान पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदम्बरम के रुख से सहमति जताई, जिन्होंने कहा कि साल 2019 के चुनाव जीतने के लिए व्यापक स्तर पर गठजोड़ किया जाए. उन्होंने कहा कि जो चिदम्बरम ने कहा, मैंने उसका समर्थन किया. मेरा मानना है कि उन्होंने बहुत बढ़िया नुस्खा पेश किया है कि हमें अधिक से अधिक विपक्षी पार्टियों को एक मंच पर इकठ्ठा करना चाहिए.

Leave a Reply

Exit mobile version