featuredदेशमध्यप्रदेश

अगले 24 घंटे में मध्यप्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी…

Heavy rain warning in Madhya Pradesh in next 24 hours ...
 

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र समेत देश के कई इलाकों में अब भी बारिश ने माहौल को खुशनुमा किया हुआ है. खुशनुमा मौसम के बीच विभाग ने भोपाल, इंदौर, उज्जैन, सागर समेत कई इलाकों में 24 घंटे तक बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं, बारिश से परेशान होने वाले राज्यों की लिस्ट में गुजरात का नाम भी शामिल हो गया है. गुजरात के सात जिलों में नदियां उफान पर है, तो वही दूसरी तरफ बारिश होने के कारण राज्य में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं.

सुरक्षित स्थानों पर भेजे गए लोग
गुजरात के गणदेवी, नवसारी, अमरेली, जूनागढ़ और सूरत में बाढ़ के हालातों को देखते हुए प्रशासन पहले ही अलर्ट हो गया है. मंगलवार (17 जुलाई) को प्रशासनिक अधिकारियों ने करीब 100 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा है. आगामी 24 घंटों में मौसम विभाग ने 14 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का कहना है कि कोंकण और गोवा, गुजरात में सौराष्ट्र रीजन, पूर्वी और पश्चिमी मध्यप्रदेश, और महाराष्ट्र के विदर्भ और मध्य महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिमी राजस्थान, छत्तीसगढ़, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना में आगामी 24 घंटों में तेज बारिश हो सकती है.

सोमवार को दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई. बारिश के कारण सफदरजंग, लोधी रोड, पालम समेत कई इलाकों में पानी भर गया, जिसके बाद स्थिति खराब हो गई. इसके साथ ही देर शाम को इन इलाकों में भारी ट्रैफिक जाम देखने को मिला. वहीं, उत्तराखण्ड के चमोली जिले में बादल फटने से कई घरों को नुकसान झेलना पड़ा. लगभग 10 से ज्यादा गाड़ियां में पानी में बह गई. हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में सोमवार को हल्की से मध्यम बारिश हो रही है जबकि मंडी के सुंदरनगर में आज सुबह तक 76.8 मिमी बारिश दर्ज की गई थी. मौसम विज्ञान विभाग के आंकड़ों के अनुसार आज सुबह तक मनाली में 61.4 मिमी , धर्मशाला में 43.2 मिमी , ऊना में 26.8 मिमी और कुल्लू के भुंटर में 22 मिमी बारिश दर्ज की गई. राज्य में रविवार से अब तक सबसे अधिक तापमान भुंटर में 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Leave a Reply

Exit mobile version