featuredदेश

14 जून को प्रदेश के भिलाई पहुंचेंगे नरेंद्र मोदी! जानिए वजह…

Narendra Modi will reach Bhilai on the 14th of June! Know the reason …

प्रधानमंत्री का 14 जून को भिलाई आगमन हो रहा है. प्रधानमंत्री की अगुवानी के लिए बीएसपी नई सड़क बना रही है, जिस पर कोई राजनेता आज तक चला नहीं है. जयंती स्टेडियम के कार्यस्थल से लेकर प्लांट तक का रोडमैप तैयार कर लिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक नई सड़क और एक पुरानी सड़क का चौड़ीकरण किया जा रहा है. भारी सुरक्षा के बीच इसी रास्ते से प्रधानमंत्री का काफिला गुजरेगा. जब तक प्रधानमंत्री भिलाई में रहेंगे तब तक इस सड़क को सील रखा जाएगा.

मरोदा से जयंती स्टेडियम आने वाली रोड का चौड़ीकरण किया जाएगा. ऐसा इसलिए कि प्रधानमंत्री प्लांट से निकलकर जयंती स्टेडियम कार्यक्रम स्थल पर इसी रोड से पहुंचेंगे. टाउनशिप की सड़क हर तरफ से खुली हुई है इसलिए प्रधानमंत्री के लिए अलग से सड़क बनाई जा रही है, जिसका कनेक्शन किसी सड़क से नहीं होगा. मेन सड़क भिलाई होटल और टेनिस कोर्ट के बीच से बनाई जा रही है जो रिसाली निकलेगी. इसे धोबी घाट रोड भी बोलते हैं. यहीं भिलाई निवास के कर्मचारियों के लिए आवास भी बने हैं. यह रास्ता बंद रहता है. इसे पहली बार खोला जा रहा है.

करीब 15 फीट चौड़ी नई सड़क बनाने के लिए भूमिपूजन रविवार को सीईओ एम. रवि ने कर दिया है. सड़क चौड़ी करने से सबसे बड़ा फायदा यह है कि प्रधानमंत्री हेलीपैड पर उतरने के बाद काफिले के साथ इसी सड़क से प्लांट जाएंगे. यह सड़क डीपीएस चौक निकल जाएगी. एक किलोमीटर लंबी नई सड़क बनेगी. मोदी प्लांट के मेन गेट से नहीं, बल्कि बोरिया गेट से दाखिल होंगे. सुरक्षा की दृष्टि से मोदी के काफिले को इस्पात भवन के गेट की तरफ से नहीं ले जाया जा रहा है. बोरिया गेट से प्लांट में दाखिल होने के बाद एक्सपांशन प्रोजेक्ट के तहत तैयार मिल और फर्नेस को राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

Leave a Reply

Exit mobile version