featuredदेश

‘हिंदू पाकिस्‍तान’ वाले बयान पर फंसे थरूर! अदालत ने भेजा समन..

Tharoor stranded on ‘Hindu Pakistan’ statement! The court sent summon.

@ShashiTharoor 

‘हिंदू पाकिस्‍तान’ वाले बयान ने थरूर को मुश्किल में डाल दिया है. कोलकाता की एक अदालत ने थरूर को उनके इस बयान को लेकर समन जारी किया है. दरअसल, वकील सुमित चौधरी द्वारा शशि थरूर के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने और संविधान का अपमान करने को लेकर एक केस दायर किया है. अदालत द्वारा भेजे गए समन में शशि थरूर को 14 अगस्‍त को हाजिर होने का आदेश दिया गया है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कहा था कि ‘अगर साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा जीती, तो हिंदुस्तान का संविधान खतरे में पड़ जाएगा. भारत ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा और भाजपा की जीत से लोकतांत्रिक मूल्य खतरे में पड़ जाएंगे. कांग्रेस नेता शशि थरूर के ‘हिंदू पाकिस्तान’ वाले बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए भाजपा ने कहा था कि ‘हिन्दू पाकिस्तान’ शब्द का प्रयोग करके कांग्रेस पार्टी ने हिन्दुस्तान के लोकतंत्र तथा देश के हिन्दुओं पर प्रहार किया है और राहुल गांधी को थरूर के बयान पर माफी मांगनी चाहिए.

संबित पात्रा ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि शशि थरूर का यह कहना है कि अगर 2019 में भाजपा सरकार बनाती है तो भारत ‘हिन्दू पाकिस्तान’ बन जाएगा. इससे ज्यादा आपत्तिजनक विषय भारत के लिए और कोई नहीं हो सकता है. कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ‘‘हिन्दू पाकिस्तान’’ शब्द का प्रयोग करके कांग्रेस पार्टी ने हिन्दुस्तान के लोकतंत्र और देश के हिन्दुओं पर प्रहार किया है. पात्रा ने कहा कि मोदी और भाजपा से नफरत करते-करते कांग्रेस पार्टी लक्ष्मण रेखा लांघ गई है और हिन्दुस्तान और हिन्दुस्तान के लोकतंत्र के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया है.

Pic Courtesy- HT Media

Leave a Reply

Exit mobile version