featuredदिल्ली

दिल्ली ने पूर्ण राज्य के वादे पर दी आपको 7 सीटें, अब पूरा करें PM: केजरीवाल

Delhi gives you 7 seats on the promise of full state, now complete PM: Kejriwal

@ArvindKejriwal @narendramodi   

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने इंदिरा गांधी स्टेडियम से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर पार्टी के आंदोलन की शुरुआत कर दी है। स्टेडियम में महासम्मेलन करते हुए केजरीवाल ने पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के मामले में जल्द ही हम सर्वदलीय बैठक बुलायेंगे।केजरीवाल ने कहा कि हम प्रधानमंत्री जी को याद दिलाना चाहते हैं कि चुनाव के समय दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने का वादा किया था उसका क्या हुआ? अगर वो ऐसा नहीं करते तो उन्हें इस बार एक भी सीट दिल्ली से नहीं मिलेगी।”

केजरीवाल ने कहा कि वह उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलने के लिए उनके पास गए, लेकिन नौ दिनों तक बैजल ने उनसे मुलाकात नहीं की। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता उन्हें 2019 में इसका जवाब देगी। उन्होंने कहा कि मोदी जी 2019 चुनाव से पहले अगर आपने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिला दिया तो सातों सीटें आपकी नहीं तो… ठन ठन गोपाल। साथ ही केजरीवाल ने कहा कि राहुल जी आप अगर दिल्ली को पूर्ण राज्य का समर्थन नहीं करते तो प्रधानमंत्री बनने का आपका सपना सपना ही रह जायेगा।

सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘मैं उपराज्यपाल से अपने बच्चों के लिए नौकरी नहीं मांग रहे थे, हम उनके ऑफिस में नौ दिनों तक बैठे रहे, उन्हें तीन चिट्ठियां लिखी। फिर भी वह नहीं मिले। मैंने उन्हें मैसेज भी भेजा, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। हम उनसे दिल्ली के लोगों की भलाई के लिए मिलने गए थे।’ केजरीवाल ने पूछा कि किसी और राज्य के राज्यपाल में इतनी हिम्मत हो सकती है कि वह जनता के चुने मुख्यमंत्री से 9 दिनों तक नहीं मिले। उपराज्यपाल ने दिल्ली के 2 करोड़ लोगों का अपमान किया है। उन्होंने आगे कहा, ‘एलजी और भाजपा ने दिल्ली के लोगों का मजाक बनाकर रख दिया है। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि आपने वोट एलजी को दिया था या केजरीवाल को’।

केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को एक खुला पत्र लिखकर राष्ट्रीय राजधानी को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की अपनी मांग का जिक्र किया है और दिल्लीवासियों से अपने बच्चों के भविष्य की खातिर लड़ने की अपील की है। दिल्ली के सीएम ने कहा, ‘जब दिल्ली में हमारी सरकार बनी तो हमने बिजली के दाम आधे करके दिखाए, पानी मुफ्त करके दिखाया। दिल्ली पुलिस हमें दे दो, पूर्ण राज्य बना दो, हम दिल्ली को अपराध मुक्त करके दिखाएंगे।’

Leave a Reply

Exit mobile version