featuredउत्तर प्रदेश

गाड़ी की नंबर प्लेट पर ‘थाने के मंदिर के पुजारी’ लिखवा कर घूम रहे पंडित का चालान ASP के ट्वीट के बाद कटा गया

योगी सरकार में एक मंदिर के पुजारी को अपनी बाइक की अनोखी नंबर प्लेट के चलते मुसीबत उठानी पड़ी। आगरा के एक मंदिर में पुजारी की गाड़ी की नंबर प्लेट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। नंबर प्लेट की तस्वीर वायरल होने के बाद डीजीपी कार्यालय में तैनात अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) ने ट्विटर के माध्यम से आगरा जिले के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए और चालान काटने को कहा। एएसपी ने आगरा पुलिस को अपने ट्वीट में टैग करते हुए लिखा- “ऐसी वीआईपी बाइक पहले नहीं देखी होगी। @agrapolice कृपया पुजारी जी को दक्षिणा में चालान पर्ची भेंट करें।”

आगरा की लोहामंडी थाने के मंदिर के पुजारी ने अपनी गाड़ी (UP-80 BA 4020) की नंबर प्लेट पर नीली और लाल पट्टी के ऊपर लिखा हुआ था- “लोहामंडी थाने के मंदिर के पुजारी।” एएसपी ने आगरा पुलिस का धन्यवाद कहते हुए लिखा- “आपने पुजारी जी को दक्षिणा में चालान पर्ची भेंट करके नेक कार्य किया है। अब दानस्वरूप थाना ही शुल्क भरे।” वहीं, आगरा पुलिस ने बताया कि उक्त मोटर साइकिल का चालान काटकर नंबर प्लेट चेंजकर कार्यवाही की गई।

आईपीएस राहुल श्रीवास्तव एडिशनल एएसपी के पद पर पुलिस महानिदेशक कार्यालय में तैनात हैं और सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहते हैं। श्रीवास्तव इससे पहले लखनऊ के एक ई-रिक्शा वाले की फोटो ट्वीट कर लखनऊ पुलिस को निर्देश दिए थे। निर्देश मिलने के बाद लखनऊ पुलिस ने ई-रिक्शा चालक का चालान किया।

ऐसी वीआईपी बाइक

बता दें कि गाड़ी के नेम प्लेट में सफेद रंग के आधार पर काले रंग से नंबर लिखने की इजाजत है। इसके अलावा प्लेट पर किसी भी तरह की उपाधि या साइन होने की भी मनाही है। नियम को नहीं मानने वालों का मोटर व्हीकल एक्ट के तहत चालान काटने की कार्यवाही की जाती है।

Leave a Reply

Exit mobile version