featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

फ़र्ज़ी मुकद्दमों में फ़साने वाली गुडंबा पुलिस की जाँच रिपोर्ट IG रेंज सुजीत कुमार पांडे ने SSP लखनऊ से मांगी।

Gudamba Police investigation report, which is involved in furlough lawsuit, IG Range Sujit Kumar Pandey sought the SSP from Lucknow.

      

GKV कंपनी द्वारा हजारों निवेशकों के पैसों की ठगी और लखनऊ पुलिस की गुडम्बा थाने की पुलिस के खेल की जांच आईजी रेंज सुजीत कुमार पांडे ने SP उत्तरी विक्रांत वीर को सौंपी है। IG रेंज सुजीत कुमार पांडे द्वारा जांच कराए जाने के अलावा ED भी गुडंबा पुलिस के खेल की जांच कर रही है। जबसे दोतरफा जाँच की शुरुआत हुयी है GKV कंपनी के मालिक राजेश सिंह और उनकी पत्नी प्रियंका सिंह दोनों ही अंडर ग्राउंड हो चुके हैं, लेकिन पुलिस द्वारा उनकी तलाश तेजी से की जा रही है और जल्द ही इनकी गिरफ्तारी की जाएगी। चूहे बिल्ली के इस खेल में शामिल गुडंबा पुलिस की भूमिका भी संदिग्ध है। दोषी पाए जाने पर पुलिस वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

ऐसा नहीं है कि ये पहली बार हुआ है जब गुडंबा पुलिस के दामन पर दाग लगा हो इससे पहले भी गुडम्बा पुलिस एक पत्रकार के खिलाफ फर्जी मुकदमा लिख चुकी है और दो लोगों को हत्या के केस में फर्जी जेल भी भेज चुकी है। हाल ही में एक RTI कार्यकर्ता हेमंत कुमार मिश्रा को भी कई फर्जी मुकदमे में फंसाने की कोशिश कर चुकी है। गुडम्बा पुलिस एक हिस्ट्रीशीटर और भूमाफिया से सांठगांठ करके इस RTI कार्यकर्ता को परेशान कर रही है। जिसकी जांच भी SSP लखनऊ ने CO गाजीपुर को सौंपी है। RTI कार्यकर्ता हेमंत कुमार मिश्रा ने कानून मंत्री बृजेश पाठक से भी मिलकर गुडंबा पुलिस की शिकायत की है और पूरे मामले की जांच कराने की मांग की है।

Leave a Reply

Exit mobile version