featuredलखनऊ

योगी आदित्य नाथ रखेंगे आठ ओएसडी

यूपी के सीएम ऑफिस ने आठ ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओसडी) की नियुक्ति की इजाजात दे दी है। इनमें से छह लोग ऐसे हैं जो योगी के साथ उनके दिल्ली आवास या फिर गोरखनाथ मंदिर में कुछ साल काम कर चुके हैं। बाकी बचे दो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ता हैं। सीएमओ ने नामों को सचिवालय के प्रशासनिक अधिकारी के पास भेज दिया है। सूत्रों के अनुसार, इन लोगों की सैलरी क्लास एक के अफसर जितने रखी जाएगी।

सूत्रों ने बताया कि सबसे पहला नाम राज भूषण सिंह रावत का है। फिलहाल वह योगी के निजी सहायक के तौर पर काम कर रहे हैं। वह दिल्ली, लखनऊ में योगी के साथ काम कर चुके हैं। रावत के अलावा धर्मेंद्र चौधरी और कृष्णराज पांडे का नाम भी लिस्ट में शामिल है। दोनों उस वक्त से दिल्ली में योगी का काम संभाल रहे हैं जब वह लोक सभा सांसद हुआ करते थे। पांडे ने जो अपना पता हर जगह दिया हुआ है वह योगी का ही आधिकारिक पता है।

लिस्ट में अगला नाम उमेश सिंह का है। वह गोरखपुर में योगी के निजी सहायक थे। योगी के सीएम बनने के बाद से उमेश उनके साथ ही रह रहे हैं। लिस्ट में द्वारिका प्रसाद का नाम भी है। वह गोरखनाथ मंदिर के इंचार्ज बताए जाते है। कहा जाता है कि योगी के लखनऊ आने के बाद गोरखनाथ का काम वह ही देख रहे हैं। वह योगी के काफी खास हैं और गोरखनाथ मंदिर में जनता दरबार भी अब वही लगाते हैं। गोरखनाथ मंदिर के स्टाफर हिमालय गिरी का नाम भी इस लिस्ट में है।

Leave a Reply

Exit mobile version