featuredलखनऊ

लखनऊ: राइम एंड रिदम स्कूल में प्ले ग्रुप की बच्ची से रेप

लखनऊ.आशियाना के राइम एंड रिदम स्कूल के म्यूजिक टीचर पर अपने ही स्टूडेंट के साथ रेप करने का आरोप लगा है। घटना बुधवार की बताई जा रही है। बच्ची की हालत बिगड़ने पर घरवालों को इस बात की भनक लगी। इसके बाद पैरेंट्स ने उसी दिन स्कूल पहुंचकर इसकी कम्प्लेन मैनेजमेंट से की। पैरेंट्स का आरोप है कि स्कूल ने उनकी एक न सुनी। उन्होंने बच्ची को डाक्टर को दिखाया। उसकी तबियत में सुधार होने के बाद गुरुवार को थाने में जाकर स्कूल टीचर के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने पैरेंट्स की तहरीर पर स्कूल के म्यूजिक टीचर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बच्ची की मेडिकल रिपोर्ट में रेप की पुष्टि हुई है।

ये है मामला
– आशियाना स्थित राइम एंड रिदम स्कूल में प्लेग्रुप में 5वीं तक क्लास चलती है। इसी इलाके में रहने वाली एक महिला की ढाई साल की बेटी यहां प्ले ग्रुप में पढ़ती है। गुरूवार को महिला अपने रिलेटिव और बच्ची के साथ स्कूल आई और बेटी के यूरिन से ब्लड आने की कम्प्लेन की।

– उन्होंने स्कूल मैनेजमेंट को बताया कि बुधवार को मेरी बेटी के साथ रेप किया गया था। लड़की ने स्कूल मैनेजमेंट के सामने बताया कि स्कूल के ही म्यूजिक वाले अंकल ने मेरे साथ गलत काम किया है। स्कूल ने आरोपों को गलत बताया।

– इसके बाद नाराज पैरेंट्स आशियाना थाने पहुंचे और स्कुल टीचर पर रेप का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने आरोपी टीचर पवन गुप्ता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसके बाद बच्ची का मेडिकल कराया गया।

मेडिकल रिपोर्ट में रेप की पुष्टि
– आशियाना एसओ राजेश कुमार के मुताबिक़ गुरुवार को आशियाना के राइम एंड रिदम स्कूल में पढ़ाई करने वाले एक स्टूडेंट के पैरेंट्स थाने आए थे। उन्होंने अपनी बच्ची के साथ बुधवार को स्कूल में रेप किए जाने की कंप्लेन की थी।

– उन्होंने स्कूल के म्यूजिक टीचर पवन गुप्ता के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ तहरीर भी दी। उनकी तहरीर पर आरोपी टीचर को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। बच्ची का गुरूवार को मेडिकल कराया गया था। डाक्टरों की रिपोर्ट में रेप की पुष्टि हुई है।

स्कूल को बदनाम करने की एक साजिश: प्रिंसिपल
– स्कूल की प्रिंसिपल अन्नपूर्णा सक्सेना के मुताबिक, ”स्कूल में 26 टीचर और एक आया है। स्कूल कैम्पस में हर जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है। पैरेंट्स के सभी आरोप बेबुनियाद हैं। ये स्कूल को बदनाम करने की एक साजिश है।”

मामला मेरे संज्ञान में नहीं: डीआईओएस
– डीआईओएस मुकेश कुमार सिंह के मुताबिक, ”ये मामला अभी मेरे संज्ञान में नहीं है। इस बारे में स्कूल से पूछताछ की जाएगी। उसके बाद जो भी जरूरी कदम होंगे वे उठाए जाएंगे।”

एलन हाउस स्कूल में उत्पीड़न का मामला आया था सामने
– बता दें, इसी साल मई में राजधानी के नामी स्कूल एलेन हाउस में 5 साल की बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया था।

– इस मामले में पीड़ित बच्ची ने अपनी मां को बताया था कि स्कूल के कुछ लोग उसे स्कूल में ही गलत जगह पर टच करते हैं। मना करने पर वे उसे डांटते भी हैं।

– इस मामले में पीड़ित बच्ची की मां ने स्कूल की प्रिंसिपल कविता विज पर सेक्स रैकेट चलाने से लेकर कई संगीन आरोप भी लगाए थे।

Leave a Reply

Exit mobile version