featuredलखनऊ

मायावती: रोजगार की जगह पकौड़ा बेचने की सलाह दे रही मोदी सरकार…

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान मायवती ने लोकसभा चुनाव को लेकर चल रही पार्टी की तैयारियों की समीक्षा करने के साथ दिशा-निर्देश भी दिए। मायावती ने योगी सरकार को भगवा सरकार बताया। वहीं, पीएम मोदी के ‘पकौड़े’ वाले बयान पर कहा कि युवाअों को रोजगार के बजाए पकौड़ा बेचने की सलाह दे रही मोदी सरकार। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। जल्द ही देश लोकसभा चुनाव के माहौल में बदल जाएगा।

– मायावती ने कहा कि प्रदेश के बिगड़ते हुए राजनीतिक, सामाजिक, आर्थिक व आपराधिक माहौल पर कहा कि बीजेपी के शासन में भी हिंसा, भय व आतंक का बुरा माहौल हर स्तर पर व्याप्त है, जिससे सर्वसमाज के मेहनतकश लोगों व व्यापारियों का भी जीवन काफी ज्यादा असुरक्षित हो गया है।

क्या है पकौड़ा पॉलिट‍िक्स?
– दरअसल, पीएम मोदी ने एक न्यूज चैनल के साथ इंटरव्यू के दौरान एंकर से यह पूछा था कि आप अपने चैनल के बाहर ठेला लगाकर पकौड़े बेच रहे आदमी को इंप्लायड मानेंगे या नहीं?

– इस बयान को लेकर भी खूब हंगामा हुआ था। व‍िपक्ष ने आरोप लगाया कि पीएम रोजगार जैसे मुद्दे को लेकर गंभीर नहीं हैं।

– इसके बाद बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने राज्‍यसभा में बोलते हुए विपक्ष की ‘पकौड़ा’ पॉलिटिक्‍स पर जवाब देते हुए कहा है कि पकौड़ा बेचना कोई शर्म की बात नहीं है। यह कम से कम बेरोजगारी से तो अच्‍छा है।

– अमित शाह ने कहा कि जिस तरह एक चायवाले का बेटा देश का प्रधानमंत्री बन सकता है, उसी तरह एक पकौड़े वाले की भी अगली पीढ़ी उद्योगपति बन सकती है।

– बता दें, इस साल के यूनियन बजट 2018-19 में भी ‘पकौड़ा’ शब्द काफी छाया रहा।

Leave a Reply

Exit mobile version