featuredदुनिया

तो क्या पाकिस्तान से भागने की तैयारी में हैं नवाज शरीफ?

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पाकिस्तान से भाग रहे हैं ऐसी बातों पर सरकार को जवाब देते हुए नहीं बन रहा है।
खलीज टाइम्स के अनुसार पाकिस्तान में इन दिनों ऐसी अफवाहें फैली हैं कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ देश छोड़कर चले गए हैं। विपक्ष लगातार इस बात पर सरकार पर हमले कर रहा है कि नवाज देश छोड़ चुके हैं।

उधर पाकिस्तान सरकार ने इन आरोपों और कयासों को खारिज कर दिया है कि नवाज देश छोड़कर जा सकते हैं। मालूम हो कि नवाज शरीफ का नाम इन दिनों पनामागेट स्कैम आया हुआ है। इसके बाद से ऐसी संभावनाओं को बल मिला है।

नवाज के देश छोड़ने की बात पर सरकार ने कहा कि नवाज शरीफ की किडनी में स्टोन है और वो इसका इलाज करा रहे हैं। वह देश छोड़कर कहीं भी नहीं गए हैं।

इसके पहले इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने आरोप लगाया था कि नवाज शरीफ सुप्रीम कोर्ट द्वारा पनामा गेट स्कैम में दोषी ठहराए जाने के डर से विदेश भाग सकते हैं।
इमरान की पार्टी ने जताई थी आशंका
इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने आरोप लगाया था कि नवाज इलाज का बहाना बनाकर विदेश चले जाएंगे और वहां से फिर नहीं लौटेंगे। पार्टी के नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट से ये भी मांग की थी कि जब तक पनामागेट मामले की सजा पूरी नहीं हो जाती तब तक नवाज के विदेश जाने पर नजर रखी जाए।

नवाज की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग ने मामला बढ़ता देख बुधवार शाम सफाई दी। नेशनल असेंबली के स्पीकर सरदार अयाज सादिक ने कहा- नवाज को लेफ्ट किडनी में स्टोन की शिकायत है, और वो इसका इलाज करा रहे हैं। अपोजिशन को आरोपों को उन्होंने खारिज कर दिया।

किडनी स्टोन के पहले नवाज शरीफ ओपन हार्ट सर्जरी के लिए लंदन गए थे और काफी वक्त तक वहां रहे थे। तब नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें मैसेज कर जल्द सेहतमंद होने के लिए शुभकामनाएं दीं थीं।

Leave a Reply

Exit mobile version